55 लाख की लागत से मूंगताल ड्रेन पर पुल का निर्माण शुरू

केंद्रीय मंत्री स्मृति ने अपनी सांसद निधि से दी पुल निर्माण के लिए रकम। तीन वर्ष पहले एक लोडेड ट्रक के गुजरने पर टूटा था जर्जर पुल।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Mar 2021 11:40 PM (IST) Updated:Sat, 27 Mar 2021 11:40 PM (IST)
55 लाख की लागत से मूंगताल ड्रेन पर पुल का निर्माण शुरू
55 लाख की लागत से मूंगताल ड्रेन पर पुल का निर्माण शुरू

अमेठी : केंद्रीय मंत्री व सांसद स्मृति ईरानी ने ग्रामीणों की वर्षों पुरानी समस्या के समाधान के लिए अपनी सांसद निधि से रकम देकर टूटे पुल का निर्माण शुरू करवाया है। पिछले तीन सालों से ढह कर आधा टूटा पड़ा सरांय महेशा से मोहना, अगौना संपर्क मार्ग पर पूरे रूहशाह मूंगताल ड्रेन पर 55 लाख की लागत से पीडब्ल्यूडी ने लघु सेतू निर्माण आरंभ कर दिया है। बारिश का मौसम आने से पहले ही पुल का निर्माण कराने का निर्देश भी दिया गया है।

विकास खंड बहादुरपुर अंतर्गत सरांय महेशा से मोहना अगौना संपर्क मार्ग पर यह पिछले तीन वर्षों से एक लोडेड ट्रक के गुजरने से यह पुल ढह कर आधा टूटा पडा था। इस पर यूकेलेप्टिस की बल्लियों के सहारे जान जोखिम मे डालकर रोजाना ग्रामीण आ-जा रहे थे। तिलोई के भाजपा विधायक मयंकेश्वर शरण सिंह की मांग पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने इस समस्या को गंभीरता से लिया और अपनी सांसद निधि से 54 लाख 94 हजार रुपये पुल निर्माण के लिए जारी किया। पीडब्ल्यूडी के एई हरिश्चंद्र मौर्या ने बताया कि पुल का निर्माण 15 मई तक पूरा हो जाएगा।

ग्रामीणों ने जताया आभार :

पुल का निर्माण शुरू होने पर बृजेश कुमार, मोहन लाल, सुनील कुमार, गिरजेश, मुस्तकीम, इस्त्राईल, दिनेश, रमेश मुंशी, कय्यूम खां, दुखी, राम रतन,कबीर आदि ने केंद्रीय मंत्री व सांसद के साथ ही क्षेत्रीय विधायक का आभार जताते हुए कहाकि जल्द ही दर्जन भर से अधिक गांवों की आवागमन की समस्या खत्म हो जाएगी।

दूर होंगी सभी समस्याएं :

केंद्रीय मंत्री एवं सांसद प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने बताया कि संसदीय क्षेत्र की सभी समस्याओं को दूर कराने के लिए केंद्रीय मंत्री व सांसद स्मृति ईरानी फिक्रमंद हैं। पुल का निर्माण हो जाने से कई गांवों के लोगों की आवागमन की समस्या का समाधान होगा। बारिश के पहले पुल का निर्माण हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी