होली के रंगों के पहले होगी सौगातों की बौछार

- पंचायत चुनाव के पहले जिले में चटक हुआ भगवा रंग - बड़ी योजनाओं के साथ छोटे-छोटे कामों पर है स्मृति का फोकस

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 12:36 AM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 12:36 AM (IST)
होली के रंगों के पहले होगी सौगातों की बौछार
होली के रंगों के पहले होगी सौगातों की बौछार

दिलीप सिंह, अमेठी : होली के रंगों के यहां सौगातों की बौछार होने वाली है। पंचायत चुनाव के ठीक पहले अमेठी में भगवा रंग को और चटक करने की तैयारी है। बड़ी योजनाओं लोकार्पण व शिलान्यास के साथ ही केंद्रीय मंत्री व सांसद स्मृति ईरानी का गांव-गांव संचालित होने वाली आम जन से जुड़ी छोटी-छोटी योजनाओं पर फोकस है। शनिवार को एक दिनी दौर पर अपने संसदीय क्षेत्र आ रही केंद्रीय मंत्री स्मृति का पूरा कार्यक्रम कुछ ऐसा तय किया गया है कि एक ही दिन में अपनी पांच में से चार विधान सभा क्षेत्रों से होकर गुजर रही हैं। इतना ही नहीं तिलोई, गौरीगंज व अमेठी विधान सभा क्षेत्र में अलग-अलग कार्यक्रम तय किए गए हैं।

- सीएम योगी से करेंगी अमेठी के विकास की बात

अमेठी दौरे पर आ रही केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पहले लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास पर पहुंच योगी आदित्यनाथ से अमेठी गतिशील व शुरू होने वाली विकास की बड़ी परियोजनाओं को लेकर बात करेंगी। दीवानी न्यायालय के साथ ही कलेक्ट्रेट, पुलिस लाइन, मेडिकल कालेज, केंद्रीय विद्यालय, सैनिक स्कूल, दो सौ बेड का महिला एवं बाल चिकित्सालय व जगदीशपुर में बने ट्रामा सेंटर, केंद्रीय महाविद्यालय सहित विभिन्न परियोजनाओं के निर्माण व समय से लोकार्पण की बात बैठक में सबसे अहम होगी।

- बस अड्डे के निर्माण से बढ़ेंगी सुविधाएं

तिलोई में बस अड्डे का निर्माण होने से तहसील मुख्यालय की रौनक में बढोत्तरी होने के साथ ही सुविधाओं में भी इजाफा होगा। बस अड्डा निर्माण के साथ ही बसों का संचालन शुरू होने से जिला मुख्यालय से तिलोई की दूरी कम होगी तो आने-जाने की समस्या का समाधान होगा।

- कहां खर्च होगी, कितनी रकम

मुख्य भवन निर्माण : 45.91 लाख

चहारदीवारी निर्माण : 04.77 लाख

सुलभ शौचालय निर्माण : 04. 12 लाख

निर्माण पर खर्च होगी कुल रकम : 54. 80 लाख

डायट के शिलान्यास के साथ 25 योजानओं की होगी शुरुआत

अमेठी शहर के उच्च प्राथमिक विद्यालय के कैंपस में बन रहे डायट के शिलान्यास के साथ केंद्रीय मंत्री स्मृति 25 अन्य योजनाओं की भी शुरुआत करेंगी। ब्लाक भवन, मिनी स्टेडियम, खेल के मैदान, एनआरएलएम, मनरेगा, आवास योजना स्मृति के कार्यक्रम में शामिल हैं।

-कृषि, स्वास्थ्य, शिक्षा व दिव्यांगजनों पर रहेगा विशेष फोकस

केंद्रीय मंत्री स्मृति अपने कार्यक्रम के दौरान बेसिक स्कूल के बच्चों से मिलेगी तो किसानों को खेती-किसानी से जुड़ी योजनाओं की सौगात देंगी। कोरोना वैक्सीन व वैक्सीनेशन की समीक्षा करने के साथ दिव्यांगजनों के साथ समय बिताएंगी।

- दीदी स्मृति चाहती हैं अमेठी का संपूर्ण विकास

दीदी स्मृति अपने संसदीय क्षेत्र का संपूर्ण विकास चाहती हैं। बड़ी परियोजनाओं के साथ वह छोटे-छोटे कामों पर भी निगाह रखती हैं।''

विजय गुप्ता, प्रतिनिधि स्मृति ईरानी

केंद्रीय मंत्री व सांसद अमेठी

chat bot
आपका साथी