कोटेदारों के जमा धन का नहीं हो सका समायोजन

समस्या का नहीं हो रहा समाधान हर बार मिलता है सिर्फ आश्वासन

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Aug 2021 10:56 PM (IST) Updated:Tue, 10 Aug 2021 10:56 PM (IST)
कोटेदारों के जमा धन का नहीं हो सका समायोजन
कोटेदारों के जमा धन का नहीं हो सका समायोजन

अमेठी: पिछले वर्ष कोटेदारों द्वारा जमा धनराशि का आज तक समायोजन नहीं किए जाने से उनके सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। बीते वर्ष 28 मई को विपणन निरीक्षक ने जिलापूर्ति अधिकारी को पत्र भेजकर एक महीने में दो बार चालान की धनराशि जमा करने वाले 14 कोटेदारों के धन का समायोजन करने की सिफारिश की थी। किंतु एक वर्ष से अधिक समय बीत जाने के बाद भी विभाग ने धनराशि का समायोजन नहीं किया है।

कोटेदारों द्वारा दोबारा जमा की गई दो लाख पचास हजार 50 रुपये की धनराशि आज तक नहीं मिला है। लगातार उच्च अधिकारियों से मांग करते आ रहे हैं, कितु इनकी आवाज कोई सुनने वाला नहीं है। कोटेदार संघ के ब्लाक अध्यक्ष प्रताप नरायन सिंह ने बताया कि इस समस्या को लेकर कई बार जिलापूर्ति अधिकारी से मिल चुके हैं पर हर बार उन्हें आश्वासन ही मिला है। अभी तक कोई अमल नहीं हुआ। कोटेदार परेशान:

15 महीने पहले जमा धन का समायोजन न होने से कोटेदार परेशान हैं। दो महीने से सरकार कार्डधारकों को निश्शुल्क राशन वितरण करा रही है। उन्हें महीने में एक बार चालान जमा करना पड़ता है। वितरण निश्शुल्क होता है। ऐसे में उनकी अच्छी खासी रकम फंसी हुई है। जिससे आर्थिक तंगी में आ गए हैं।

इनका होना है समायोजन:

निहालगढ़ सैदापट्टी, नीमपुर, हरखूमऊ, जलाली वलापुर, संसारपुर, खेममऊ, फुंदनपुर, बाहरपुर, रसूलपुर, विशंभरपट्टी व बूबूपुर की सरकारी राशन की दुकानों के अतिरिक्त जमा चालान का समायोजन होना है। औपचारिकताओं के बाद होगी कार्रवाई:

पूर्ति निरीक्षक फूलसिंह यादव कहते हैं कि मामला उच्च अधिकारियों के संज्ञान में है। औपचारिकताएं पूरी होने के बाद समायोजन की कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी