जिला लेखा परीक्षा अधिकारी पांच हजार घूस लेते गिरफ्तार

अमेठी विकास खंड के जंगलराम नगर के पूर्व प्रधान के पुत्र रवींद्र कुमार ने गत मार्च माह में विजिलेंस से जिला लेखा परीक्षा अधिकारी द्वारा आडिट के नाम एक लाख रुपये घूस लेने की शिकायत की थी। शिकायत के बाद विजलेंस टीम ने जिला लेखा परीक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार सिंह को ट्रैप किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 12:32 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 12:32 AM (IST)
जिला लेखा परीक्षा अधिकारी पांच हजार घूस लेते गिरफ्तार
जिला लेखा परीक्षा अधिकारी पांच हजार घूस लेते गिरफ्तार

अमेठी : विजिलेंस टीम ने जिला लेखा परीक्षा अधिकारी को रंगे हाथ घूस लेते गिरफ्तार किया है। गौरीगंज कोतवाली में पूछताछ के बाद विजिलेंस टीम आरोपित को अपने साथ लेकर अयोध्या रवाना हो गई।

अमेठी विकास खंड के जंगलराम नगर के पूर्व प्रधान के पुत्र रवींद्र कुमार ने गत मार्च माह में विजिलेंस से जिला लेखा परीक्षा अधिकारी द्वारा आडिट के नाम एक लाख रुपये घूस लेने की शिकायत की थी। शिकायत के बाद विजलेंस टीम ने जिला लेखा परीक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार सिंह को ट्रैप किया। बुधवार को जिला लेखा परीक्षा अधिकारी ने पूर्व प्रधान के पुत्र को गौरीगंज स्थित एक प्रतिष्ठान पर बुलाया। जिसके बाद शिकायतकर्ता विजलेंस टीम को सूचना देते हुए तय प्रतिष्ठान पर पहुंच जिला लेखा परीक्षा अधिकारी को पांच हजार रुपये दिए। पीछे खड़ी विजिलेंस टीम ने रंगे हाथ जिला लेखा परीक्षा अधिकारी को गिरफ्तार कर गौरीगंज कोतवाली पहुंची। जहां उनसे पूछताछ करने के बाद उन्हें लेकर अयोध्या के लिए रवाना हो गई। निरीक्षक अजय प्रताप सिंह के नेतृत्व में पांच निरीक्षक, तीन सिपाही व एक चालक विजलेंस टीम में शामिल रहे। गवाह के रूप में जिले पिछड़ा कल्याण अधिकारी नरेंद्र पांडेय व अवर अभियंता जिला पंचायत सीताराम टीम में शामिल में हुए थे। प्रधान पुत्र की माने तो जिला लेखा परीक्षा अधिकारी द्वारा वर्ष 2018-19 में कराए गए कार्यों के आडिट के लिए एक लाख रुपये घूस मांगा जा रहा था। शिकायत कर्ता इसके पूर्व में 30 हजार रुपये दे भी चुका था।

पढ़ें अन्य खबरें..

चोरों ने घर से पार किए नकदी व जेवरात

अमेठी : बीती रात चोरों ने एक घर से नकदी व जेवरात पार कर दिए। गृहस्वामी ने घटना की शिकायत पुलिस से की है। शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

मंगलवार की रात पूरे रानी मजरे भदैय्या महमूदपुर गांव निवासी कप्तान के घर चोर छत के रास्ते अंदर दाखिल हुए। जहां पूरे इत्मीनान से घर में रखा गेहूं, चावल, बर्तन के साथ ही सोने-चांदी के आभूषण व पंद्रह हजार की नकदी उठा ले गए। बुधवार सुबह जब घर के लोगों को मामले की जानकारी हुई तो उनके होश उड़ गए। पीड़ित की पत्नी सफिया ने गांव के ही चार लोगों के खिलाफ तहरीर दी है। प्रभारी निरीक्षक मनोज सोनकर ने बताया कि तहरीर मिली है। मामले की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी