..सालभर बाद संसद में फिर से गूंजी 'अमेठी'

सांसद स्मृति ईरानी ने बजट पर चर्चा के दौरान महत्वपूर्ण प्रोजेक्टों का जिक्र किया। विपक्ष पर अमेठी के विकास की उपेक्षा का आरोप लगाया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 13 Feb 2021 11:29 PM (IST) Updated:Sat, 13 Feb 2021 11:29 PM (IST)
..सालभर बाद संसद में फिर से गूंजी 'अमेठी'
..सालभर बाद संसद में फिर से गूंजी 'अमेठी'

दिलीप सिंह, अमेठी

पिछले साल राष्ट्रपति के अभिभाषण के केंद्र में अमेठी थी तो इस बार लोकसभा में बजट पर चर्चा के दौरान अमेठी सांसद व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने संसदीय क्षेत्र की हर छोटी-बड़ी बात से देश को अवगत कराया। दोनों ही बार फरवरी में सदन में अमेठी की कुछ ऐसी गूंज उठी, जिसे पूरे देश ने सुना और समझा। स्मृति ने अमेठी में संचालित विकास योजनाओं का ब्योरा पेश किया। साथ ही उन्होंने विपक्ष, विशेषकर पूर्व सांसद राहुल गांधी पर अमेठी के विकास की उपेक्षा करने का आरोप भी लगाया।

अमेठी के पूर्व सांसद राहुल गांधी के बजट पर अभिभाषण के बाद वर्तमान सांसद स्मृति ईरानी ने जवाब दिया। स्मृति ने बिना नाम लिए राहुल गांधी पर उनके ट्रस्ट की सहायता से किसानों के लिए फैक्ट्री लगाने के नाम पर सम्राट कंपनी की जमीन लेने, बहादुरपुर में महिला कालेज के नाम पर जमीन लेने समेत कई गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि अमेठी में किसानों को खाद के लिए लाठियों से पीटा जाता था। केंद्र में मोदी सरकार बनने के बाद गौरीगंज में पहली बार खाद की रैक उतरी। तिलोई में बस अड्डा बनवाया गया। अमेठी को किसान विज्ञान केंद्र का तोहफा दिया गया। स्मृति ने साफ कहा कि अमेठी में असॉल्ट राइफल एके 203 फैक्ट्री का उद्घाटन कर मोदी सरकार ने साबित किया कि वह विद्वेष की राजनीति नहीं करते हैं।

स्मृति के भाषण को जन-जन तक पहुंचाने के लिए सक्रिय रही आइटी :

केंद्रीय मंत्री स्मृति के भाषण को लेकर स्थानीय भाजपा नेता भी काफी सक्रिय दिखे। इंटरनेट मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म के माध्यम से भाषण प्रसारण किया गया। भाजपा आइटी टीम के संयोजक विवेक महेश्वरी की अगुवाई में टीम ने इसे जन-जन तक पहुंचाने का प्रयास किया।

विकास पर है सांसद का फोकस :

सांसद प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने बताया कि सदन में अमेठी की मौजूदगी अब पूरे देश को दिखाई देती है। दीदी स्मृति का फोकस अमेठी के संपूर्ण विकास पर है। वह अमेठी की हर छोटी-बड़ी समस्या के समाधान के लिए फिक्रमंद रहतीं हैं।

राष्ट्रपति ने किया था एके 203 राइफल का बखान :

संसद के दोनों सदनों में एक फरवरी 2020 को राष्ट्रपति रामनाथ कोविद ने अमेठी में बन रहे अत्याधुनिक क्लाशिनिकोव असॉल्ट राइफल 203 का बखान किया था।

chat bot
आपका साथी