कोरोना योद्धा के रूप में एंबुलेंस कर्मी सम्मानित

अमेठी कोरोना महामारी काल में विशेष ड्यूटी में तैनात एंबुलेंस कर्मियों को कोरोना योद्धा के रूप में सम्मानित हुए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 11:27 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 11:27 PM (IST)
कोरोना योद्धा के रूप में एंबुलेंस कर्मी सम्मानित
कोरोना योद्धा के रूप में एंबुलेंस कर्मी सम्मानित

अमेठी : कोरोना महामारी काल में विशेष ड्यूटी में तैनात एंबुलेंस कर्मियों को कोरोना योद्धा के रूप में सम्मानित किया गया। क्षेत्रीय प्रबंधक ने प्रमाणपत्र देकर उनका हौसला बढ़ाया।

कोविड-19 महामारी के दौरान चिकित्सकों व मेडिकल स्टाफ के साथ 108 व 102 एंबुलेंस कर्मचारियों ने भी प्रथम पंक्ति में रहकर अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन किया। एंबुलेंस चालक ने समय रहते संक्रमित मरीजों को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया, जिससे उनकी जान बच सकी। मंगलवार को महामारी के दौरान विशेष ड्यूटी पर लगे इन कर्मियों को कोरोना योद्धा के रूप में सम्मानित किया गया।

रीजनल मैनेजर मनीष सरीन ने कोरोना योद्धाओं को सराहनीय कार्य के लिए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। कोरोना योद्धा के रूप में सम्मान पाने वालों में एंबुलेंस कर्मी पवन तिवारी, जावेद, जय प्रकाश, छत्रपाल, विनय, संदीप, दिनेश व पंकज आदि शामिल रहे। समारोह में क्षेत्रीय प्रबंधक ने कहा कि गत कई माह से 108 और 102 सेवा की एंबुलेंस जिले के विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत होकर शासन-प्रशासन के दिशा-निर्देशों का पालन कर रही हैं। इनमें दर्जन भर एंबुलेंस कर्मियों ने विशेष ड्यूटी में तैनात होकर संक्रमण की परवाह न करते हुए भी जो योगदान दिया, जो कि सराहनीय है। इस मौके पर जिला प्रभारी मैनेजर सूर्यभान यादव, लीलाधर तिवारी व अखिलेश शुक्ला आदि उपस्थित रहे।

--------

टीकाकरण के लिए बुजुर्गों से अपील

अमेठी : कस्बे के गांधी पार्क मैदान में व्यापारी नेता श्रीराम कौशल अपनी दुकान पर आने वाले ग्राहकों को मास्क वितरण के साथ ही वैक्सीन लगवाने की सलाह ही नहीं देते अपितु बुजुर्गों को अपने वाहन से केंद्र पर ले जाकर वैक्सीन लगवाने का कार्य कर रहे हैं।

मंगलवार की सुबह श्रीराम ने बुजुर्गों को मास्क वितरित करने के उपरांत उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर वैक्सीन की पहली खुराक दिलाने में मदद की। इस कार्य में उनकी मदद उनके परिवारजन भी करते रहते हैं। व्यापार मंडल अध्यक्ष राकेश शुक्ला ने बताया कि श्रीराम व्यापारियों की मदद के लिए सदैव तत्पर रहते हैं। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक डॉ. आलोक मिश्रा उनके इस नेक कार्य की कई बार तारीफ कर चुके हैं। अभी तक श्रीराम ने सौ लोगों को वैक्सीन की खुराक दिला चुके हैं।

chat bot
आपका साथी