घर घर जांच अभियान में कोरोना लक्षण के मिले 851 मरीज

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने व समय से लोगों को उपचार उपलब्ध कराने के लिए गत पांच मई से घर-घर रोगी खोजो अभियान चलाया गया है। इसके लिए कुल 1812 टीमों को लगाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 11:11 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 11:11 PM (IST)
घर घर जांच अभियान में कोरोना लक्षण के मिले 851 मरीज
घर घर जांच अभियान में कोरोना लक्षण के मिले 851 मरीज

अमेठी : जिला मुख्यालय गौरीगंज में कोरोना लक्षण व बुखार वाले लोग अधिक मिले हैं। घर घर मरीज खोजो अभियान में कुल 851 लोग कोरोना लक्षण के पाए गए हैं। जिसमें से तीन सौ से अधिक को दवा किट दी गई है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने व समय से लोगों को उपचार उपलब्ध कराने के लिए गत पांच मई से घर-घर रोगी खोजो अभियान चलाया गया है। इसके लिए कुल 1812 टीमों को लगाया गया है। गुरुवार को 65 हजार 845 घरों का लक्ष्य रखा गया था। जिसमें से 65 हजार 753 घरों के लोगों की जांच की गई। जिसमें कोरोना लक्षण के 851 लोग मिले हैं। जबकि बुखार आदि के 578 लोग पाए गए हैं। जिला मुख्यालय गौरीगंज में कोरोना लक्षण के 183 व बुखार के 133 लोग मिले हैं। कोरोना के नोडल अधिकारी डा. नवीन कुमार मिश्रा ने कहा जांच अभियान के दौरान 345 लोगों को दवा किट उपलब्ध कराया गया है। बाकी लोगों को अस्पताल जाकर जांच व इलाज कराने की सलाह दी गई है। चिहित लोगों का मोबाइल नंबर आदि लिया गया है। जिससे फोन कर स्थिति की जानकारी की जा सके।

पढ़ें अन्य खबरें..

कोरोना को लेकर टीम नौ के साथ डीएम ने की बैठक

अमेठी : जिलाधिकारी अरुण कुमार ने सीएमओ कार्यालय में संचालित एकीकृत कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में प्रभारी इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम, सर्विलांस, सैंपलिग, स्टोर, टीकाकरण, मुख्य विकास अधिकारी, अपर जिलाधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी सहित टीम-9 के अधिकारियों के साथ कोविड-19 व उसके टीकाकरण के संबंध में चल रही कार्रवाई की समीक्षा की।

उन्होंने प्रभावी कार्रवाई करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। इस दौरान सभी उपजिलाधिकारी वीडियो कान्फ्रेंसिग के माध्यम से जुड़े रहे। बैठक के दौरान डीएम ने कहा कि एल-2 हास्पिटल में भर्ती व होम आइसोलेशन वाले मरीजों से प्रतिदिन फोन के माध्यम से उनके स्वास्थ्य संबंधी फीडबैक लिया जाए। यदि किसी मरीज को किसी भी प्रकार की समस्या हो तो उसका तत्काल समाधान सुनिश्चित कराएं। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने कांटेक्ट ट्रेसिग, टेस्टिग तथा टीकाकरण की प्रगति बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पाजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आये सभी व्यक्तियों की जांच अवश्य किया जाए। कोविड टेस्टिग कार्य में वृद्धि की जाए। कांटेक्ट ट्रेसिग बढ़ाने के साथ-साथ बाहर से आने वाले व्यक्तियों की सैंपलिग अनिवार्य रूप से कराए जाने को कहा। इसके साथ में हास्पिटल में भर्ती मरीजों को गुणवत्तापूर्ण भोजन की व्यवस्था, चिकित्सा सुविधा, दवाएं, डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ के द्वारा राउंड विस्तार एवं चादर बदलने की व्यवस्था, हास्पिटल परिसर के अंदर एवं बाहर नियमित साफ-सफाई, सैनिटाइजेशन की व्यवस्था नियमित रूप से सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कंट्रोल रूम में प्राप्त शिकायतों का त्वरित संज्ञान लेते हुए निस्तारण कराने के निर्देश दिए। कंटेनमेंट जोन सहित ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में लगातार फागिग, साफ-सफाई आदि कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

chat bot
आपका साथी