दो की मौत, 261 और मिले संक्रमित

जिले में कोरोना संक्रमण के हालत बेकाबू होते जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 11:14 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 11:14 PM (IST)
दो की मौत, 261 और मिले संक्रमित
दो की मौत, 261 और मिले संक्रमित

अमेठी : जिले में कोरोना संक्रमण के हालत बेकाबू होते जा रहे हैं। तमाम प्रयास के बाद भी न तो मौत का तांडव कम हो रहा और न ही बढ़ते संक्रमण के ग्राफ में ही गिरावट आ रही है। लोग बचाव के उपायों को लेकर गंभीर नहीं हो रहे हैं और तेजी से संक्रमण फैल रहा है। शुक्रवार को एक साथ 261 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं दो की इलाज के दौरान मौत हो गई है। इसी के साथ संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 66 हो गई है। कुल संक्रमितों की संख्या भी 1743 पर पहुंच गई है। सभी संक्रमित मिले मरीजों को इलाज के लिए कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जिलाधिकारी अरुण कुमार ने बताया कि शुक्रवार को 1430 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट आई। जिसमें 1169 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जबकि 261 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। दो संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 1743 हो गई है। सभी का इलाज चल रहा है। जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए हर स्तर पर प्रयास किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के साथ पुलिस व प्रशासन के लोग दिन रात काम कर रहे हैं। जिलाधिकारी ने कहाकि टीकाकरण के साथ ही जांच में और अधिक तेजी लाने के आदेश दिए गए हैं। जिलाधिकारी ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लोगों से कोविड के नियमों का सख्ती से पालन करने की अपील की है। कोविड अस्पताल में हुआ हंगामा, केस

अमेठी : जिला संयुक्त चिकित्सालय एल टू हॉस्पिटल गौरीगंज के प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक डॉ. राजेश प्रताप गिरी ने बताया कि कोविड पाजिटिव मरीजों के तीमारदारों द्वारा जबरदस्ती मरीजों से मिलने तथा हास्पिटल स्टाफ से अभद्रता करने पर महामारी अधिनियम के अंतर्गत अज्ञात के विरुद्ध गौरीगंज कोतवाली में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

उन्होंने बताया कि बीते 21 अप्रैल की सुबह एल टू हॉस्पिटल में मरीजों के तीमारदारों ने चिकित्सालय स्टाफ से अभद्रता के साथ ही महिला नर्स से बदतमीजी की। सामान तोड़ने फोड़ने का प्रयास किया जिससे अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। घटना को संज्ञान में लेते हुए जिलाधिकारी अरुण कुमार ने हॉस्पिटल में भर्ती मरीजों के तीमारदारों को कड़े निर्देश देते हुए कहा है कि जबरदस्ती मरीजों से मिलने का प्रयास ना करें। इससे कोरोना संक्रमण के फैलने का खतरा बढ़ सकता है। ड्यूटी पर तैनात स्टाफ के साथ शालीन व्यवहार रखें। आपके मरीजों का हॉस्पिटल में डॉक्टरों द्वारा नियमित रूप से देखभाल करने के साथ ही उन्हें समय-समय पर दवाई, जांच व खानपान की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है।

chat bot
आपका साथी