पांच डॉक्टर सहित 25 स्वास्थ्य कर्मचारी मिले अनुपस्थिति

सीडीओ के निरीक्षण में चार कर्मचारी मिले गैरहाजिर एक दिन का वेतन रोका मांगा स्पष्टीकरण

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Dec 2020 11:50 PM (IST) Updated:Mon, 14 Dec 2020 11:50 PM (IST)
पांच डॉक्टर सहित 25 स्वास्थ्य कर्मचारी मिले अनुपस्थिति
पांच डॉक्टर सहित 25 स्वास्थ्य कर्मचारी मिले अनुपस्थिति

अमेठी : स्वास्थ्य सेवाओं में लापरवाही रुक नहीं रही है। आकस्मिक निरीक्षण में पांच चिकित्सक सहित 25 अधिकारी कर्मचारी अनुपस्थिति मिले हैं। सभी के वेतन पर रोक लगाते हुए स्पष्टीकरण मांगा है। संतोष जनक जवाब न मिलने पर कठोर कार्रवाई की चेतावनी दी है। वहीं सीडीओ के निरीक्षण में तीन विभाग के चार कर्मचारी गैरहाजिर मिले हैं।

सोमवार को जिले के 13 सामुदायिक व 30 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों का औचक निरीक्षण अभियान चलाया गया। जामो सीएचसी के एक डॉक्टर व एक वार्ड आया, दखिनवारा में फार्मासिट, शाहगढ़ सीएचसी में चार, कस्थुनी पूरब पीएचसी में एक, अमेठी सीएचसी में चार, फुरसतगंज सीएचसी में तीन डॉक्टर सहित पांच, सिंहपुर में दो, मुसाफिरखाना में एक डॉक्टर व संयुक्त जिला अस्पताल में चार स्वास्थ्य कर्मी सहित 25 लोग अनुपस्थिति मिले हैं। स्वास्थ्य कर्मियों की इस लापरवाही पर सीएमओ डॉ. आशुतोष कुमार दुबे ने एक दिन का वेतन रोकने का आदेश दिया है। उन्होंने सभी गैर हाजिर स्वास्थ्य अधिकारियों व कर्मचारियों से तीन दिन में स्पष्टीकरण मांगा है। उन्होंने कहा कि संतोष जनक जवाब न मिलने पर कठोर कार्रवाई की चेतावनी दी है। वहीं सीडीओ डॉ. अंकुर लाठर ने राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, जिला कार्यक्रम अधिकारी व जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी कार्यालय का निरीक्षण किया। चार कर्मचारी अनुपस्थिति मिले हैं। सभी से स्पष्टीकरण मांगा है। जवाब ठीक न मिलने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है। बढ़ गया विधवा पेंशन का लक्ष्य

गौरीगंज (अमेठी) : जिले में विधवा पेंशन का लक्ष्य बढ़ गया है। वहीं अब तक 27 हजार से अधिक विधवाओं को दूसरी किस्त की धनराशि उपलब्ध कराई गई है।

एक अप्रैल को जिले का लक्ष्य 22553 मिला था। इसके सापेक्ष दोबारा 26011 का लक्ष्य फिर दिया गया है। अभी हाल में आए लक्ष्य में इजाफा हो गया है। शासन ने 29319 का लक्ष्य निर्धारित कर दिया है। इसके सापेक्ष 27080 विधवाओं को पेंशन की दूसरी किस्त की धनराशि उनके बैंक खातों में भेज दी गई है। जिला प्रोबेशन अधिकारी अजयपाल सिंह ने कहा कि सत्यापन के बाद 1324 आवेदन प्राप्त हुए हैं। उन्होंने कहा कि जितने आवेदन आ रहें हैं। सभी का सत्यापन कराया जा रहा है। पात्र मिलने पर पेंशन के लिए आनलाइन शासन को उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विधवाओं को योजना के तहत पांच सौ रुपये प्रतिमाह की दर से पेंशन दिया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी