जिले में पंद्रह लोग मिले कोरोना संक्रमित

कोरोना टीके की जैसे जैसे प्रगति बढ़ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 10:50 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 10:50 PM (IST)
जिले में पंद्रह लोग मिले कोरोना संक्रमित
जिले में पंद्रह लोग मिले कोरोना संक्रमित

अमेठी : कोरोना टीके की जैसे जैसे प्रगति बढ़ रही है। वैसे ही संक्रमितों में इजाफा होने लगा है। शुक्रवार को 15 लोग कोरोना संक्रमित निकले हैं। जिन्हें घरों में रखा गया है। वहीं तीन हजार से अधिक लोगों ने टीका लगवाया है।

शुक्रवार को जिले में तीन हजार 310 लोगों ने कोरोना का टीका लगवाया है। अब तक 34 फीसद टीकाकरण कराया गया है। अप्रैल माह में लक्ष्य के सापेक्ष 18 फीसद टीका लगाया गया है। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. आशुतोष कुमार दुबे ने बताया कि शुक्रवार को जिले में पंद्रह लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। जिसमें आठ की एंटीजेन, एक ट्रूनेट व छह आरटीपीसीआर की जांच में संक्रमित निकले हैं।

उन्होंने कहा कि जिले में कुल 75 लोग कोरोना संक्रमित हैं जिसमें 21 को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। नौ अमेठी व 12 अन्य अस्पतालों में भर्ती हैं। 54 लोगों को होम क्वारंटाइन कराया गया है। उन्होंने कहा कि शनिवार को बैंक व बीमा कर्मचारियों को टीका लगाया जाएगा। उन्होंने संयुक्त जिला अस्पताल का निरीक्षण कर टीकाकरण की जानकारी ली। सभी से सावधान रहने की अपील की है। आरजीआइपीटी हास्टल में रह रहे आधा दर्जन छात्र कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप अमेठी : आरजीआइपीटी जायस के हॉस्टल में रह रहे एक साथ आधा दर्जन छात्रों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से संस्थान में हड़कंप मच गया। जिला प्रशासन की सूचना पर संस्थान पहुंचे फुरसतगंज सीएचसी अधीक्षक डॉ. एचपी यादव ने संक्रमित पाए गए छात्रों को संस्थान के गेस्ट हाउस में ही क्वारंटाइन कर दिया है। छात्रों का कहना है कि तीन दिन बाद संस्थान में आनलाइन परीक्षा भी शुरू होने वाली हैं। ऐसे में पॉजिटिव पाए गए सभी छात्रों को जिला अस्पताल में आइसोलेट करना चाहिए।

वहीं सीएचसी अधीक्षक ने बताया कि विगत पांच अप्रैल को संस्थान के 200 छात्रों की सैंपलिग हुई थी। जिसमें आधा दर्जन छात्रों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने बताया कि आरआइसी टीम में डॉ. शहना•ा, सत्य प्रकाश, राजेश शुक्ला संस्थान के कर्मचारियों और छात्रों तथा क्वारंटाइन किए गए मरीजों पर लगातार नजर रख रहे हैं। उनका कहना है कि संस्थान में परीक्षा भी शुरू होने वाली हैं। इस लिए संस्थान को सील नहीं कराया गया है। न ही उसे क्वारंटाइन जोन घोषित किया गया है। उधर संस्थान के कुल सचिव जितेन्द्र प्रसाद का कहना है की संस्थान में शारीरिक दूरी, मास्क, सैनिटाइजर पर पूरा ध्यान दिया जा रहा है। संस्थान में हास्पिटल है। सीएचसी फुरसतगंज की आरआइसी टीम कैंप कर रही है। इसलिए संस्थान को सील करने या कंटेनमेंट जोन घोषित करने की फिलहाल कोई जरूरत नहीं है।

chat bot
आपका साथी