117 मिले नए कोरोना संक्रमित, 238 स्वस्थ्य

सोमवार को आई कोरोना रिपोर्ट में 117 लोग संक्रमित मिले हैं। जिला अस्पताल में एक सौ व तिलोई के रेफरल सेंटर अस्पताल में 43 संक्रमित भर्ती हैं। जिनका उपचार चल रहा है। 238 मरीज ठीक हो गए हैं। जिन्हें अस्पताल से घर भेज दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 12:23 AM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 12:23 AM (IST)
117 मिले नए कोरोना संक्रमित, 238 स्वस्थ्य
117 मिले नए कोरोना संक्रमित, 238 स्वस्थ्य

अमेठी : जिले के अस्पताल में एक सौ से अधिक कोरोना संक्रमितों का इलाज किया जा रहा है। जब कि 117 नए मरीज सामने आए हैं। 238 संक्रमित कोरोना मुक्त हो गए हैं।

सोमवार को आई कोरोना रिपोर्ट में 117 लोग संक्रमित मिले हैं। जिला अस्पताल में एक सौ व तिलोई के रेफरल सेंटर अस्पताल में 43 संक्रमित भर्ती हैं। जिनका उपचार चल रहा है। 238 मरीज ठीक हो गए हैं। जिन्हें अस्पताल से घर भेज दिया गया है। मिले कोरोना संक्रमितों में मतगणना केंद्र के संक्रमित शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग उनका अलग से डाटा नहीं उपलब्ध करा पा रहा है। वहीं एक संक्रमित की मौत की बात बताई जा रही है। जिसका डाटा देर शाम फीड न होने से विभाग असमंजस की हालत में है। सीएमओ डा. आशुतोष कुमार दुबे ने कहा कि मृतकों का आंकड़ा प्राप्त नहीं हो सका है। भर्ती मरीजों का उपचार कराया जा रहा है।

कोरोना संक्रमित होने पर घबराने की जरूरत नहीं : कोरोना संक्रमित होने पर किसी को घबराने की जरूरत नहीं है। गंभीर रोगी व बुजुर्ग के अलावा अस्पताल आने की बहुत कम लोगों को जरूरत पड़ती है। घर में रहकर खूब पानी पीएं व समय से दवा का सेवन करने से लोग ठीक हो रहे हैं।

कोरोना संक्रमित की जानकारी होने पर लोग भयभीत हो रहे हैं। ऐसे लोगों को डरने की नहीं हिम्मत से काम लेने की जरूरत है। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. आशुतोष दुबे का कहना है कि डरने से सेहत पर बुरा प्रभाव पड़ता है। संक्रमित लोग होम आइसोलेट रहकर दवा का सेवन करें। प्यास लगने पर खूब गर्म पानी पिएं। आक्सीजन की कमी महसूस होने पर पेट की तरफ लेट कर लंबी सांस लेने का प्रयास करें। इससे सांस लेने की दिक्कत के साथ ऑक्सीजन की कमी को पूरा किया जा सकता है।

जरूरी सामान की दुकानों के नहीं उठे शटर

chat bot
आपका साथी