जिले में 114 लोग निकले संक्रमित, संख्या पांच सौ के पार

कोरोना संक्रमण का कहर बढ़ता जा रहा है। शनिवार को एक

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 11:33 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 11:33 PM (IST)
जिले में 114 लोग निकले संक्रमित, संख्या पांच सौ के पार
जिले में 114 लोग निकले संक्रमित, संख्या पांच सौ के पार

अमेठी : कोरोना संक्रमण का कहर बढ़ता जा रहा है। शनिवार को एक स्वास्थ्य कर्मी सहित चार लोगों की मौत हो गई। वहीं आई जांच रिपोर्ट में 114 लोग संक्रमित निकले हैं।

जिले में कोरोना संक्रमण बहुत तेजी से पैर फैला रहा है। शनिवार को आई जांच रिपोर्ट में 114 लोग संक्रमित निकले हैं। इसी के साथ कुल संक्रमितों का आंकड़ा 588 हो गया है जब कि इस सीजन में 15 लोगों की जान जा चुकी है। कुल मृतकों की संख्या 51 हो गई है। शनिवार को अनुपम वर्मा स्वास्थ्य कर्मी व 75 वर्षीय अमेठी निवासी केवल पता की उपचार के दौरान मौत हो गई। जब कि प्राथमिक विद्यालय जामो की प्रधानाध्यापिका रेनू यादव व एक अन्य महिला बुखार से पीड़ित थीं। इलाज के लिए ले जाते समय रेनू की रास्ते में मौत हो गई। सीएमओ डॉ. आशुतोष कुमार दुबे ने कहा कि संक्रमण से बचने के लिए सभी को सावधान रहने की जरूरत है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी लोगों की जिदगी बचाने के लिए रात दिन लगे हुए हैं। उन्होंने आम जनमानस से अपील किया है कि वे स्वास्थ्य कर्मियों का पूरा सहयोग करें। जिससे कोरोना से लड़ा जा सके। बाहर से आने वाले लोगों के लिए बनाया गया क्वारंटाइन सेंटर

अमेठी : जिले में कोविड के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अन्य राज्यों से आ रहे प्रवासी श्रमिक, कामगारों को क्वारंटाइन कराने के लिए रणंजय इंटर कॉलेज कटरालालगंज गौरीगंज को सेंटर बनाया गया है। डीएम अरूण कुमार ने स्कूल स्टॉफ सहित अग्रिम आदेश तक के लिए अधिग्रहित करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कॉलेज के प्रबंधक,प्रधानाचार्य को विद्यालय में उपलब्ध फर्नीचर, साज-सज्जा एवं अन्य उपकरण तथा स्टॉफ सहित उप जिलाधिकारी गौरीगंज को तत्काल हस्तगत करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही परिसर में रखे जाने वाले सभी व्यक्तियों की सुरक्षा व्यवस्था हेतु पुलिस अधीक्षक को निर्देशित किया है।

उन्होंने बताया कि कोविड-19 महामारी पर प्रभावी नियंत्रण हेतु शासन द्वारा जिला, तहसील व ग्राम स्तर पर सेंटर स्थापित कर बाहर से आने वाले प्रवासी श्रमिक, कामगारों को रखे जाने के निर्देश दिए हैं जिसके तहत जिले में 682 ग्राम पंचायतों में क्वारंटाइन सेंटर बनाने के लिए अब तक 511 स्थलों को चिन्हित किया जा चुका हैं।

जिलाधिकारी ने सभी क्वारंटाइन सेंटर पर कर्मचारियों की 8-8 घंटे शिफ्टवार ड्यूटी लगाते हुए बेड, पानी, शौचालय, बिजली, भोजन की व्यवस्था, प्रतिदिन साफ सफाई, सैनेटाइजेशन, सुरक्षा व्यवस्था के पर्याप्त इंतजाम सुनिश्चित करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि जिले में अन्य राज्यों से आने वाले सभी प्रवासी श्रमिकों, कामगारों की रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन पर जांच कराने के उपरांत उनको क्वारंटाइन किया जाए। जिससे कोरोना के संक्रमण को फैलने से नियंत्रित किया जा सके।

chat bot
आपका साथी