गांवों में बढ़ा कोरोना का प्रकोप, प्रशासन ने बढ़ाई सतर्कता

कोरोना संक्रमण के प्रकोप व इससे हो रही मौतों से

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 11:26 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 11:26 PM (IST)
गांवों में बढ़ा कोरोना का प्रकोप, प्रशासन ने बढ़ाई सतर्कता
गांवों में बढ़ा कोरोना का प्रकोप, प्रशासन ने बढ़ाई सतर्कता

अंबेडकरनगर: कोरोना संक्रमण के प्रकोप व इससे हो रही मौतों से ग्राम पंचायतें सतर्क हो गई हैं। गांवों में रथ निकालकर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। सार्वजनिक भवनों से लेकर प्रत्येक गांवों को भाड़े की मशीन बुलाकर सैनिटाइज कराया जा रहा है। निगरानी समितियों को सक्रिय किया गया है। स्थलीय निरीक्षण कर हकीकत को परखा जा रहा है। कस्बों व सड़कों पर पुलिस निगरानी के साथ कोविड नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई करते हुए जुर्माना वसूला जा रहा है।

कोरोना महामारी ने अब शहरों की अपेक्षा गांवों की तरफ रुख कर दिया है। जांच में एक-एक गांव से दर्जनों लोगों के संक्रमित पाए जाने से इसकी पुष्टि होती है। सरकारी आंकड़ों से इतर विभिन्न गांवों में प्रतिदिन लोगों के मरने का सिलसिला जारी है। एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, बीडीओ आदि की टीमों ने गांवों का रुख करते हुए निगरानी समितियों को सक्रिय करने के साथ प्रधानों को आवश्यक निर्देश दिया है। रविवार को भीटी ब्लाक के गांव जैतूपुर में प्रधान राधेश्याम दुबे, अढ़नपुर में प्रधान माधुरी, परवरभारी में रोहित यादव, मिझौड़ा में महेंद्र सैनी, भीटी में निशा निषाद, कटेहरी के प्रतापपुर चमुर्खा में विक्रम यादव आदि ने गांवों में सैनिटाइजेशन कराया। गांवों में सैनिटाइजेशन कार्य जोरों पर है।

--------------

कोविड महामारी की रोकथाम के लिए गांव से लेकर बाजारों तक जागरूकता के साथ सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। गांवों में लोगों द्वारा नियमों के पालन से इसके असर की पुष्टि होती है। नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है।

भूमिका यादव

एसडीएम, भीटी

chat bot
आपका साथी