पीठासीन अधिकारी की प्रधान प्रत्याशी ने की पिटाई, पुलिस ने फटकारीं लाठियां

जैतपुर थानाक्षेत्र के भीखपुर मतदान केंद्र पर कड़ी सुरक्षा के बीच हुआ मतदान

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Apr 2021 09:48 PM (IST) Updated:Thu, 29 Apr 2021 09:48 PM (IST)
पीठासीन अधिकारी की प्रधान प्रत्याशी ने की पिटाई, पुलिस ने फटकारीं लाठियां
पीठासीन अधिकारी की प्रधान प्रत्याशी ने की पिटाई, पुलिस ने फटकारीं लाठियां

अंबेडकरनगर: गंवई सियासत को लेकर गुरुवार को दिग्गजों में सियासी घमासान रहा। संवेदनशील मतदान केंद्रों पर तमाम आला अफसर लगातार घूमते रहे। इसके बावजूद बवाल में लाठी-डंडे चले। फर्जी वोट डलवाने के आरोप में एक पीठासीन अधिकारी को प्रधान प्रत्याशी व समर्थकों ने मिलकर पीट दिया। इस कारण घंटों मतदान बाधित रहा।

जैतपुर थानांतर्गत भीखपुर मतदान केंद्र पर सुबह 10 बजे बवाल हो गया। प्रधान पद के समर्थकों ने बैलेट बॉक्स में पानी डाल दिया तथा विरोध करने पर पीठासीन अधिकारी की पिटाई कर दी। डीएम सैमुअल पॉल और पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने मौके पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया।

ग्रामीणों ने बताया कि प्रधान पद के उम्मीदवार तथा पूर्व प्रधान दीपकमल जायसवाल अपने समर्थकों के साथ मतदान केंद्र पहुंचे और मतदान शुरू होने से पहले खाली बैलेट बाक्स न दिखाने का आरोप लगाया। पीठासीन अधिकारी राधेश्याम यादव ने जब इस बात का विरोध किया तो प्रधान समर्थकों ने उसकी पिटाई कर दी। इसके अलावा बैलेट बाक्स में पानी डालने की कोशिश की गई। स्थानीय निवासी राकेश सिंह ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके से राजकुमार राजभर तथा संजीव तिवारी को दबोच लिया, जबकि पूर्व प्रधान दीपकमल जायसवाल, राजन जायसवाल, रवि जायसवाल समर्थकों समेत फरार हो गए। इस कारण करीब एक घंटे तक यहां मतदान बाधित रहा।

अपर जिलाधिकारी पंकज वर्मा और अपर पुलिस अधीक्षक संजय राय की मौजूदगी में कड़ी सुरक्षा के बीच दोबारा मतदान शुरू कराया गया। अधिकारी कई घंटे तक मतदान केंद्र पर कैंप किए रहे।

इसी थानाक्षेत्र के मतदान केंद्र प्राथमिक विद्यालय चौदहप्रास में एक मतदाता को वोट डलवाने को लेकर विवाद शुरू हो गया। इस कारण यहां भी पुलिस को लाठियां फटकारनी पड़ीं। कटेहरी ब्लाक के हाथपाकड़ बूथ पर दो लोगों का वोट किसी ने फर्जी तरीके से डाल दिया। इसे लेकर बवाल शुरू हो गया। पुलिसकर्मियों ने लाठियां फटकार कर लोगों को खदेड़ दिया। अधिकारियों ने समझा-बुझाकर दोबारा मतदान शुरू कराया। पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि बवाल करने वालों पर कार्रवाई कर मतदान दोबारा शुरू कराया गया।

chat bot
आपका साथी