मुठभेड़ में दो बदमाश गिरफ्तार, सिपाही जख्मी

जैतपुर थानाक्षेत्र में निजामपुर पुलिया के पास रविवार रात गैर जनपद के लुटेरों को गिरफतार किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 09:57 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 09:57 PM (IST)
मुठभेड़ में दो बदमाश गिरफ्तार, सिपाही जख्मी
मुठभेड़ में दो बदमाश गिरफ्तार, सिपाही जख्मी

अंबेडकरनगर: जैतपुर थानाक्षेत्र में निजामपुर पुलिया के पास रविवार रात गैर जनपद के लुटेरों व पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई। दो बदमाशों के साथ एक कांस्टेबल गोली लगने से घायल हुआ है। पुलिस ने मौके से चार बदमाशों को दबोचा है जबकि पांचवां अंधेरे में भाग निकला।

एसपी आलोक प्रियदर्शी ने सोमवार को पत्रकारों को बताया कि रविवार रात जैतपुर थानाध्यक्ष राकेश कुमार गुप्त के नेतृत्व में पुलिस टीम अचलनगर बाजार में गश्त के बाद चेकिग कर रही थी। इस दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि नेवादा जनसेवा केंद्र से रुपये लूटने वाले पांच आरोपित दो मोटरसाइकिल से बाजार की तरफ आ रहे हैं। पुलिस ने आरोपितों को रुकने का इशारा किया तो उन्होंने फायरिग शुरू कर दी। गोली कांस्टेबल विपुल मलिक के पैर में जा लगी। इसके बाद बदमाश वाहन मोड़कर दूसरी तरफ भागने लगे तो पुलिस ने उनका पीछा कर निजामपुर पुलिया के निकट जवाबी कार्रवाई की। इसमें आजमगढ़ जनपद के थाना पवई के भटकना निवासी सर्वेश उर्फ रिकू यादव तथा जौनपुर के खुटहन थानाक्षेत्र के बीरमपुर गांव निवासी रिकज यादव के पैर में गोली लगी। पुलिस ने घेराबंदी कर इनके साथी अजीत यादव व लालू यादव को भी दबोच लिया जबकि आजमगढ़ जनपद के फूलपुर थानाक्षेत्र के दक्खिगवां निवासी रामनाथ यादव भाग निकला। इनके कब्जे से पुलिस ने तमंचा व कारतूस के साथ लूट का 71 हजार रुयये भी बरामद किया है। पुलिस ने घायल बदमाशों को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया जबकि कांस्टेबल की मरहम-पट्टी कराकर उसे घर भेज दिया गया। आरोपितों पर जिले के जैतपुर थाना तथा आजमगढ़ के अहिरौला थाने में जानलेवा हमला, चोरी, धोखाधड़ी और आ‌र्म्स एक्ट की धाराओं में आठ मुकदमे दर्ज हैं।

धारदार हथियार से युवक पर हमला अंबेडकरनगर : पानी के विवाद में दबंगों ने युवक पर धारदार हथियार से हमला कर घायल कर दिया। मामला जहांगीरगंज थाना क्षेत्र के गोपालपुर पंडित गांव का है। मोहम्मद खलील का आरोप है कि उसके सबमर्सिबल का पाइप फट गया था। इसी के चलते पानी निकल कर फैल रहा था। इसी को लेकर आरोपियों ने आपत्ति जताते हुए कहासुनी करनी शुरू कर दी। पीड़ित ने उसे बदलने की भी बात कही थी। बावजूद इसके आरोपितों में सगे भाई मोहम्मद कौसर, अतहर व सरवर ने एकराय होकर पीड़ित पर हमला कर दिया। इससे उसके पूरे शरीर में गंभीर चोटें आई हैं। थानाध्यक्ष नागेंद्र सरोज ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी