हाईवे पर ट्रेलर-ट्रैक्टर टकराए, चालक व मजदूर की मौत

मरने वालों में ट्रेलर चालक कानपुर देहात के थाना बिल्हौर क्षेत्र का था रहने वाला

By JagranEdited By: Publish:Sat, 21 Nov 2020 11:37 PM (IST) Updated:Sat, 21 Nov 2020 11:37 PM (IST)
हाईवे पर ट्रेलर-ट्रैक्टर टकराए, चालक व मजदूर की मौत
हाईवे पर ट्रेलर-ट्रैक्टर टकराए, चालक व मजदूर की मौत

अंबेडकरनगर: महरुआ थाना क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित सुखारीगंज के पास ट्रेलर और ट्रैक्टर-ट्रॉली में सीधी टक्कर हो गई। हादसे में ट्रेलरचालक व ट्रैक्टर पर सवार मजदूर समेत दो लोगों की मौत हो गई। जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना शनिवार की भोर में करीब साढ़े चार बजे की है।

कानपुर देहात के थाना बिल्हौर क्षेत्र के गांव खाड़ामऊ निवासी चालक शिवमोहन अपने ही गांव के क्लीनर श्याम कुमार के साथ अकबरपुर की तरफ से ट्रेलर पर आलू लादकर सुल्तानपुर जा रहा था। विपरीत दिशा से अकबरपुर कोतवाली के सोनगांव निवासी हेमराज अपने गांव के ही अंगद वर्मा के साथ ट्रैक्टर-ट्रॉली पर गिट्टी लादकर मिझौड़ा चौराहे जा रहे थे। राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुखारीगंज बाजार के पास दोनों वाहन आमने सामने भिड़ गए। यह घटना शनिवार को भोर में हुई। हादसे में दोनों वाहनों के परखच्चे उड़ गए। ट्रेलर का चालक तथा क्लीनर फंस गया।

पुलिस ने लोगों की मदद से ट्रेलर का गेट काटकर चालक व क्लीनर को बाहर निकाला, लेकिन ट्रेलर चालक शिवमोहन की मौत हो चुकी थी। क्लीनर श्याम कुमार व ट्रैक्टर पर सवार अंगद वर्मा तथा हेमराज गंभीर रूप से घायल थे। पुलिस ने उन्हें जिला चिकित्सालय पहुंचाया। इलाज के दौरान ट्रैक्टर सवार हेमराज की मौत हो गई। थानाध्यक्ष शंभूनाथ ने बताया कि घायलों का जिला चिकित्सालय में इलाज चल रहा है। दोनों वाहनों को कब्जे में लिया गया है। अभी किसी पक्ष से तहरीर नहीं मिली है। अपात्रों को प्रधानमंत्री आवास देने का लगाया आरोप

अंबेडकरनगर: विकासखंड भियांव की ग्राम पंचायत पक्खनपुर बिछैला में अपात्रों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिए जाने का मामला सामने आया है। तहसील दिवस के अलावा जिलाधिकारी से की गई शिकायत में पात्र व्यक्तियों को आवास उपलब्ध कराने की मांग की गई है।

गांव निवासी दिनेश ने जिलाधिकारी एवं तहसील दिवस में की गई शिकायत में चार अपात्रों का नाम देते हुए बताया कि नियम ताख पर रख प्रधानमंत्री आवास का आवंटन कर दिया गया। दिनेश के मुताबिक गांव में ब्लॉक स्तर से कुल 11 आवास पास हुए थे। इसमें पांच आवास ग्राम प्रधान एवं सचिव की मिलीभगत से अपात्रों को दिए गए। खंड विकास अधिकारी दिनेश प्रताप सिंह का कहना है कि जानकारी मिली है। जांच कर दोषियों के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी