कोरोना से हाहाकार, 51 मिले पॉजिटिव, दो की मौत

आसपास के जनपदों के बाद अब यहां भी कोरोना का संक्रमण पूरी तरह बेकाबू हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 09:33 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 09:33 PM (IST)
कोरोना से हाहाकार, 51 मिले पॉजिटिव, दो की मौत
कोरोना से हाहाकार, 51 मिले पॉजिटिव, दो की मौत

अंबेडकरनगर: आसपास के जनपदों के बाद अब यहां भी कोरोना का संक्रमण पूरी तरह बेकाबू हो गया है। कोरोना काल में अब तक सर्वाधिक 51 पॉजिटिव एक दिन में मिले। इससे विभाग के चिकित्सकों एवं कर्मचारियों में भय उत्पन्न हो गया है, क्योंकि इलाज और जांच का जिम्मा इन्हीं पर है। इसी तरह आंकड़ा बढ़ता रहा तो वह दिन दूर नहीं जब अस्पतालों में मरीजों को भर्ती करने की जगह नहीं बचेगी। वहीं ग्राम निगरानी समिति के मुताबिक उनके क्षेत्रों में 148 यात्री दूसरे प्रदेशों से आए हैं। टांडा के कपड़ा व्यवसायी समेत दो लोगों की मौत हो गई।

सोमवार को सात संक्रमित स्वस्थ होकर अपने घर पहुंचे। अभी कुल 199 मरीज सक्रिय हैं, जबकि 42 की मौत हो चुकी है। सीएमओ डॉ. अशोक कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमितों की संख्या डराने वाली है। यह अब तक का सबसे अधिक आंकड़ा है। जांच भी बढ़ाई जा रही है। लोगों से अपील है कि मास्क का प्रयोग जरूर करें और कुछ भी खाने और चेहरे को छूने से पहले साबुन से अच्छी तरह हाथ धुलें।

-------------

-2169 लोगों की हुई जांच और 3450 को लगा टीका: सोमवार को आरटीपीसीआर से 1177, ट्रूनेट से दो तथा एंटीजेन से 990 लोगों की जांच की गई। वहीं सभी सीएचसी, पीएचसी, जिला अस्पताल और मेडिकल कालेज में कुल 3450 लोगों को कोरोना से बचाव के लिए टीका लगाया गया। -कोरोना से कपड़ा व्यवसायी की मौत-

टांडा: नगर के प्रमुख कपड़ा व्यवसायी और समाजसेवी कमर हयात अंसारी की बीती रात कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। सकरावल मुहल्ला निवासी कमर हयात अंसारी के कपड़े का कारोबार विभिन्न जनपदों से लेकर अन्य कई प्रांतों से जुड़ा हुआ है। वे एक निश्शुल्क चिकित्सालय संचालन के साथ गरीबों की मदद करते थे। इन्हें सांस लेने में परेशानी हुई। दो दिन पहले कोरोना का टेस्ट हुआ तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। घर पर उपचार चल रहा था कि रविवार की शाम सांस लेने में परेशानी और बढ़ी तो मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया। रविवार की रात करीब 11 बजे मौत हो गई। कोरोना प्रोटोकाल के साथ सकारावल नैपुरा कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए खाक किया गया।

chat bot
आपका साथी