स्टेशन पर पहुंची दो श्रमिक स्पेशल ट्रेन, 3656 की हुई स्क्रीनिग

अंबेडकरनगर कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए श्रमिकों को गांवों तक पहुंचाने का सिलसिला जारी है। मंगलवार की रात 12 बजकर 45 मिनट पर तमिलनाडु से श्रमिक स्पेशल ट्रेन 1009 श्रमिक व बुधवार को शाम चार बजे लुधियाना से आई ट्रेन में 1338 यात्री थे। सभी को रोडवेज बसों के माध्यम से एकलव्य स्टेडियम पहुंचाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 May 2020 10:56 PM (IST) Updated:Wed, 20 May 2020 10:56 PM (IST)
स्टेशन पर पहुंची दो श्रमिक स्पेशल ट्रेन, 3656 की हुई स्क्रीनिग
स्टेशन पर पहुंची दो श्रमिक स्पेशल ट्रेन, 3656 की हुई स्क्रीनिग

अंबेडकरनगर : कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए श्रमिकों को गांवों तक पहुंचाने का सिलसिला जारी है। मंगलवार की रात 12 बजकर 45 मिनट पर तमिलनाडु से श्रमिक स्पेशल ट्रेन 1009 श्रमिक व बुधवार को शाम चार बजे लुधियाना से आई ट्रेन में 1338 यात्री थे। सभी को रोडवेज बसों के माध्यम से एकलव्य स्टेडियम पहुंचाया गया। इससे पहले डीएम राकेश कुमार मिश्र, एसपी आलोक प्रियदर्शी, सीडीओ अनूप कुमार सिंह, एडीएम डॉ. पंकज कुमार वर्मा मौके पर पहुंचकर पानी, बिस्किट तथा बच्चों के लिए दूध का इंतजाम कराया। साथ ही अन्य वाहनों से आने वालों की स्क्रीनिग लोहिया भवन में 842 एवं जिला चिकित्सालय में 467 किया गया। लुधियाना से आए श्रमिकों की स्क्रीनिग देर रात तक जारी रही। इस तरह कुल 3656 लोगों की स्क्रीनिग हुई।

जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ रहा है। अब तक कुल 21 मरीज हो चुके हैं। मंगलवार को 36 व बुधवार को 22 नमूने भेजे गए हैं। जिला चिकित्सालय में 48 लोगों को भर्ती किया गया है।

--------------

-एकलव्य स्टेडियम बना एल वन हॉस्पिटल : सीएमओ डॉ. अशोक कुमार ने बताया कि एकलव्य स्टेडियम को एल-वन हॉस्पिटल बनाया गया है। यहां पर भी पॉजिटिव मरीजों को भर्ती किया जाएगा।

-------------

-75 श्रमिक नवोदय विद्यालय में क्वारंटाइन : लुधियाना से आए श्रमिक स्पेशल ट्रेन की 11 नंबर बोगी में एक 55 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई तो शव को अंबाला रेलवे स्टेशन पर उतार लिया गया। यह ट्रेन अकबरपुर पहुंची तो सभी 75 यात्रियों को अलग कर नवोदय विद्यालय में क्वारंटाइन किया गया। सीएमओ ने बताया कि सभी का नमूना जांच के लिए भेजा जाएगा। रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही उन्हें घर भेजा जाएगा।

--------

-गौरा डड़वा गांव को सीलकर किया सैनिटाइज-

भीटी : बड़ेरिया, आशाजीतपुर के बाद सुगौटी के मजरे गौरा डड़वा में भी एक महिला के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर प्रशासन ने गांव सील कर दिया है। गांव को सैनिटाइज कर लोगों की स्क्रीनिग की जा रही है। ग्रामीणों को ग्लव्स, मास्क, सैनिटाइजर आदि वितरण के साथ जागरूक किया जा रहा है। एसडीएम अनिल कुमार सिंह ने बताया गांव में आने-जाने पर पूर्ण पाबंदी लागू की गई है।

------

-परिवार समेत 12 हुए क्वारंटाइन-

भीटी : आशाजीतपुर कला में कोरोना पॉजिटिव मरीज को इलाज के लिए बाराबंकी भेज गया जबकि उसके संपर्क में आए घर के सात महिलाओं व पांच पुरूष समेत 12 लोगों को स्वास्थ्य विभाग ने रात करीब 11 बजे एंबुलेंस की मदद से जांच व क्वारंटाइन के लिए स्टेडियम ले गई है।

chat bot
आपका साथी