मुठभेड़ में आजमगढ़ के तीन शातिर गिरफ्तार

पाभीपुर नहर पुलिया चौराहे के पास गत शुक्रवार की रात्रि करीब साढ़े दस बजे चेकिग के दौरान गोविद साहब की ओर से आए एक बाइक सवार तीन लोगों को पुलिस ने रुकने का इशारा किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 12:17 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 12:17 AM (IST)
मुठभेड़ में आजमगढ़ के तीन शातिर गिरफ्तार
मुठभेड़ में आजमगढ़ के तीन शातिर गिरफ्तार

अंबेडकरनगर : कटका पुलिस ने पाभीपुर नहर के पास मुठभेड़ में आजमगढ़ जिले के तीन शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। फायरिग में एक अपराधी और एक पुलिस कर्मी घायल हुआ है। इनके खिलाफ अंबेडकरनगर, आजमगढ़ और वाराणसी जनपद के विभिन्न थानों में दर्जनभर मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस ने इनके कब्जे से तमंचा के अलावा बाइक और पिकअप बरामद किया है।

पाभीपुर नहर पुलिया चौराहे के पास गत शुक्रवार की रात्रि करीब साढ़े दस बजे चेकिग के दौरान गोविद साहब की ओर से आए एक बाइक सवार तीन लोगों को पुलिस ने रुकने का इशारा किया। टार्च की रोशनी और बैरियर देखते सभी दुल्हूपुर की तरफ मुड़कर भागने लगे। पुलिस ने पीछा कर वायरलेस से थाना कटका, 112 डायल व रेसर मोबाइल को सूचित कर घेराबंदी की। बदमाशों की मोटरसाइकिल करीमनगर तिराहे के पास फिसल कर गिर गई। खुद को घिरते देख अपराधी पुलिस टीम पर फायरिग करते हुए पैदल ही भागने लगे, इसमें एक आरक्षी घायल हो गया। पुलिस की जवाबी फायरिग में एक अभियुक्त राहुल यादव घायल हो गया। इसके दो अन्य साथी मोहम्मद तारिक व छोटू उर्फ आतिफ को पुलिस ने दबोच लिया।

तीन जिलों में सक्रिय अपराधी : मुठभेड़ में गिरफ्तार आजमगढ़ जिले के तीनों अपराधियों का अंबेडकनगर, आजगमढ़ व वाराणसी में जाल फैला है। ये तीनों फूलपुर थाने के ईशापुर गांव निवासी राहुल यादव, मंडियार के मोहम्मद तारिक व छोटू उर्फ आतिफ हैं।

लंबा आपराधिक इतिहास : राहुल यादव पर आजमगढ़ के थाना फूलपुर, देवगांव, तरवा और वाराणसी जनपद के थाना चोलापुर समेत अंबेडकरनगर के थाना भीटी और कटका में जानलेवा हमले, पशुक्रूरता, लूट, चोरी, डकैती आदि गंभीर धाराओं में 12 मुकदमे दर्ज हैं। मोहम्मद तारिक ज्यादातर अंबेडकरनगर में ही सक्रिय रहा। इसपर कटका थाने में हत्या के प्रयास, चोरी, लूट आदि गंभीर धाराओं में तीन मुकदमे दर्ज हैं। वहीं छोटू उर्फ आतिफ आजमगढ़ के साथ अंबेडकरनगर के सरहदी इलाके में सक्रिय रहा। दोनों जिलों में इसपर कुल सात मुकदमे हैं। आजमगढ़ के थाना फूलपुर में चार व अंबेडकरनगर के कटका थाने में हत्या के प्रयास समेत गंभीर धाराओं में तीन मुकदमे हैं।

पुलिस टीम को शाबाशी : पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने लगातार दूसरी सफलता मिलने पर कटका थानाध्यक्ष विजय प्रताप तिवारी के साथ उप निरीक्षक विनोद प्रकाश पांडेय, दीवान शंभू यादव, आरक्षी सुनील यादव, प्रवीण यादव, विनय कुमार, सलमान, शशिकांत मौर्य को शाबाशी दी है।

chat bot
आपका साथी