बीडीसी व प्रधान का मतदान चुस्त तो ग्राम पंचायत सदस्य का सुस्त

पंचायत उपचुनाव में भीटी तहसील क्षेत्र के छिटपुट विवादों को छोड़कर सभी जगह उपचुनाव में मतदान पूर्ण हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 08:55 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 08:55 PM (IST)
बीडीसी व प्रधान का मतदान चुस्त तो ग्राम पंचायत सदस्य का सुस्त
बीडीसी व प्रधान का मतदान चुस्त तो ग्राम पंचायत सदस्य का सुस्त

अंबेडकरनगर : पंचायत उपचुनाव में भीटी तहसील क्षेत्र के छिटपुट विवादों को छोड़कर सभी जगह शांतिपूर्ण माहौल में मतदान संपन्न हो गया। खास बात रही कि उपचुनाव में भी जमकर मतदान करने मतदाता घरों से बाहर निकले। पांच ब्लाकों के 30 गांवों के 30 बूथों पर प्रधान के एक व बीडीसी के दो और ग्राम पंचायत सदस्य के 93 पदों पर मतदान कराया गया।

अकबरपुर विकासखंड की ग्राम पंचायत भगौतीपुर में ग्राम प्रधान पद के लिए मतदाताओं ने 82 फीसद वोटिग किया। बीडीसी के पदों पर भी जमकर मतदान हुआ। ग्राम पंचायत सदस्य के लिए मतदान में मतदाता कहीं चुस्त तो कहीं सुस्त दिखे। विकासखंड अकबरपुर, भीटी, भियांव, रामनगर, जहांगीरगंज में चुनाव कराया गया है।

मतपेटियां जमा, कल होगी मतगणना : मतदान सकुशल संपन्न कराने के बाद पांचों ब्लाकों में मतपेटियां जमा हो गई हैं। आगामी 14 जून को यहीं मतगणना कराने के साथ परिणाम घोषित होंगे।

----------------------- -बाहर से शांत और अंदर से उथल-पुथल-

भीटी: तहसील के चार गांवों में पंचायत उपचुनाव के लिए मतदान हुआ। नायब तहसीलदार देवानंद तिवारी के नेतृत्व में सुरक्षा की व्यवस्था चुस्त रही। एसडीएम भूमिका यादव व बीडीओ अनुपम सिंह भ्रमणशील रहे। मतदाताओं को रास्ते में रोक अपने पक्ष में मतदान के लिए लोग समझाते दिखे। भीटी ब्लाक के डारीडीहा, पांडेय पैकौली व तेरिया में भीड़ ज्यादा दिखी।

----------

भिड़ गए प्रत्याशी : विकासखंड भीटी के डारीडीहा गांव में बीडीसी के एक पद के लिए मतदान के दौरान बूथ के अंदर ही दोनों प्रत्याशियों के समर्थक भिड़ गए। गाली-गलौज, हाथापाई तथा एक दूसरे को देख लेने की धमकी शुरू हो गई। पुलिसकर्मियों ने दोनों को हिरासत में लेकर दो घंटे बाद छोड़ा।

-----------------------

-नामांकन खारिज करने का अरोप- भीटी: ग्राम पंचायत परियाएं निवासी रामधनी, दिनेश कुमार, वीरेंद्र कुमार, रिकू, जितेंद्र कुमार गुप्त ने ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए नामांकन किया था। आरोप है कि बगैर किसी कमी के उनका नामांकन पत्र खारिज कर दिया गया। शिकायत पर एसडीएम भूमिका यादव ने आरओ को आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया है।

chat bot
आपका साथी