रजिस्टर पर हस्ताक्षर कर टेक्निशियन रहता गायब

पहुंचते ही संगीता के माता-पिता तेज बुखार व अन्य गंभीर रोगों से पीड़ित अपनी पुत्री के इलाज के लिए सुबह से ही पहुंच गये। कार्यवाहक अधीक्षक ने एक्सरे रिपोर्ट के बाद ही इलाज शुरू करने की बात कहकर एक्सरे कक्ष मे भेज दिया। रूंधे गले से जब लोग वहां पहुंचे तो एक्सरे टेक्नीशियन गायब मिले। चौधरी सपना पटेल कक्ष में मौजूद रही। बताया कि हम सहायक डार्करूम पद पर तैनात हैं। टेक्नीशियन ने कहा है कब से नहीं आ रहे है कुछ बोलने को तैयार नहीं है। अधीक्षक उदयचंद यादव भी काफी तलाश कराये लेकिन पता नहीं चला। उनकी प्रतिदिन हाजिरी कैसे बनती है कब से नहीं आते कोई संतोषजनक जवाब देने को तैयार नहीं है। मा

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 May 2019 11:27 PM (IST) Updated:Tue, 28 May 2019 06:27 AM (IST)
रजिस्टर पर हस्ताक्षर कर टेक्निशियन रहता गायब
रजिस्टर पर हस्ताक्षर कर टेक्निशियन रहता गायब

अंबेडकरनगर : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जहांगीरगंज पर संगीता के माता-पिता अपनी पुत्री के इलाज के लिए सुबह ही पहुंचे थे। हालांकि कार्यवाहक अधीक्षक ने एक्स-रे रिपोर्ट के बाद ही इलाज शुरू करने की बात कहकर एक्स-रे कक्ष मे भेज दिया। वहां पहुंचने पर एक्स-रे टेक्नीशियन कुलदीप सिंह गायब रहे। चौधरी सपना पटेल कक्ष में मौजूद रहीं। अधीक्षक उदयचंद यादव ने तलाश कराया, लेकिन पता नहीं चला। उनकी प्रतिदिन हाजिरी कैसे बनती है, कब से नहीं आते, कोई संतोषजनक जवाब देने को तैयार नहीं है। मायूस परिवारीजन टेक्नीशियन की बाट जोह रहे और बच्चे की हालत गंभीर होती रही।

-------

अस्पताल को खुद इलाज की दरकार : लगभग तीन लाख आबादी को स्वस्थ रखने का जिम्मा संभाले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जहांगीरगंज को कर्मचारियों की मनमानी के कारण इलाज की खुद दरकार है। यहां सात चिकित्सकों के सभी पद रिक्त हैं। उदयचंद यादव, किरन कुमार शर्मा, उमेशचंद्र चौहान अस्थायी तौर पर तैनात हैं। इसके अलावा तीन अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नरियांव, कम्हरियाघाट, कमालपुरपिकार पर चिकित्सक नहीं है। फार्मासिस्ट इलाज करते है। एएनएम के 32 पदों में सात रिक्त हैं। चिकित्सालय पर तमाम महिलाएं इलाज के लिए बैठी थी। पता चला कोई महिला चिकित्सक ही नहीं है। एक आयुष चिकित्सक निर्मला वर्मा इलाज करती मिलीं। यहां पर एक संविदा एएनएम संगीता चौरसिया मिली। दो पदों रिक्त होने से तमाम परेशानियां हो रही है। स्वीपर व वार्डब्वॉय के पद वर्षों से रिक्त हैं।

chat bot
आपका साथी