प्रधानों ने मांगा सचिवों से एक रुपये ज्यादा वेतन

मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीडीओ वीरेंद्र सिंह को देने के बाद प्रधानों ने सीडीओ घनश्याम मीणा से मुलाकात की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Aug 2021 12:58 AM (IST) Updated:Tue, 10 Aug 2021 12:58 AM (IST)
प्रधानों ने मांगा सचिवों से एक रुपये ज्यादा वेतन
प्रधानों ने मांगा सचिवों से एक रुपये ज्यादा वेतन

अंबेडकरनगर : अखिल भारतीय प्रधान संगठन ने सांसदों की भांति प्रधानों को भी ग्राम सचिव से एक रुपये अधिक वेतन दिए जाने की मांग की। मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीडीओ वीरेंद्र सिंह को देने के बाद प्रधानों ने सीडीओ घनश्याम मीणा से मुलाकात की।

प्रधानों ने आत्मरक्षा के लिए शस्त्र लाइसेंस जारी करने की मांग की। कहा कि ग्राम पंचायत की बैठक के प्रस्ताव पर विकास कार्य में आवंटित बजट को खर्च करने में लगातार जारी होते शासनादेश बाधक बन रहे हैं। स्कूलों का कायाकल्प, सामुदायिक शौचालयों की देखरेख पर बजट खर्च करने के लिए बाध्य किया जा रहा है। अब पंचायत सहायक के मानदेय पर इसी मद से बजट व्यय होगा। ऐसे में विकास का बजट इसमें ही खर्च हो जाएगा। लिहाजा गांवों में तैनात कर्मियों का मानदेय शासन से दिया जाए। ग्राम पंचायतों में मेट की तैनाती का भी मुद्दा उठाया। यहां पीडी राकेश प्रसाद ने मनरेगा में मेट की नियुक्ति निर्माण परियोजना के आधार पर अल्पकालिक बताया। इसमें भी समूह की महिला को ही 20 से अधिक श्रमिक होने पर नियुक्त करना बताया। ज्ञापन देने वाले प्रधानों में मान सिंह, सुभाष चंद्र वर्मा, महेंद्र वर्मा, रामभजन वर्मा, रवींद्र यादव, गजेंद्र यादव, सियाराम वर्मा, घनश्याम यादव, शिवमूर्ति यादव, अनिरुद्ध मिश्र, मनीष यादव आदि शामिल रहे। कोरोना से जान गंवाने वाले शिक्षकों के परिवारजन को मिले सहायता

अंबेडकरनगर: विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों ने अपनी मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट के निकट प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी सैमुअल पॉल एन को सौंपा। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अरुण सिंह ने कोरोना से जान गंवाने वाले शिक्षकों एवं कर्मचारियों के परिवारजन को नौकरी दिलाने के अलावा आश्रितों को 50 लाख रुपये देने, शिक्षकों की पुरानी पेंशन बहाल करने, वित्तविहीन विद्यालयों के शिक्षकों एवं कर्मचारियों को कोरोना वारियर्स की भांति सुविधाएं प्रदान करने के मुद्दे उठाए। इस दौरान उपाध्यक्ष दुर्गा प्रसाद सिंह, अखिलेश प्रताप सिंह, विवेकानंद त्रिपाठी, नरेंद्र भारती, राम बली,आनंद सिंह, संजय तिवारी, राम शंकर, अनिल कुमार, रामू विश्वकर्मा, राकेश मिश्र, कपिलदेव वर्मा, केसी श्रीवास्तव, सुशीलकांत दुबे आदि उपस्थित रहे। उधर, डोमेस्टिक यूथ फेडरेशन आफ इंडिया के पदाधिकारियों ने कृषि कानून, बिजली के निजीकरण, गरीब परिवारों को मुफ्त बिजली मुहैया कराने, सभी स्कूलों की फीस माफ किए जाने के अलावा सभी परीक्षा फार्मों को निशुल्क किए जाने की मांग की। इस दौरान राजेश, अरविद, मंशाराम, अनिल कुमार, रंजनादेवी, संगीता, रत्ना निषाद, आयुष मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी