चुनाव : कोविड गाइडलाइन की हद में होगा पंचायत चुनाव

पंचायत चुनाव की सरगर्मी पर कोरोना महामारी का फैलाव हावी हो गया है। ऐसे में प्रशासन जनता की सुरक्षा को लेकर हर इंतजाम पुख्ता करने लगा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 11:10 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 11:10 PM (IST)
चुनाव : कोविड गाइडलाइन की हद में होगा पंचायत चुनाव
चुनाव : कोविड गाइडलाइन की हद में होगा पंचायत चुनाव

अंबेडकरनगर : पंचायत चुनाव की सरगर्मी पर कोरोना महामारी का फैलाव हावी हो गया है। ऐसे में प्रशासन जनता की सुरक्षा को लेकर हर इंतजाम पुख्ता करने लगा है। गुरुवार को जिलाधिकारी सैमुअल पॉल और पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव सकुशल संपन्न कराने के साथ कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए कलेक्ट्रेट में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों संग बैठक की। अधिकारी द्वय ने कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी कड़ाई से पालन करने व कराने की अपील की। स्पष्ट किया कि पंचायत चुनाव कोविड गाइडलाइन की हद में होगा। मनमानी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के ²ष्टिगत पब्लिक एड्रेस सिस्टम पहले से लागू किया गया है। धार्मिक, राजनीतिक, संगठनों, संस्थाओं, व्यक्तियों के संभावित आयोजनों, कार्यक्रमों समेत त्योहारों और त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव आदि कार्यक्रमों में शांति व्यवस्था बनाए रखना है। ऐसे में कोई भी उम्मीदवार/उनके प्रतिनिधि ऐसा कोई कार्य लिखकर, बोलकर अथवा किसी प्रतीक के माध्यम से नहीं करेंगे, जिससे किसी धर्म, संप्रदाय, जाति या सामाजिक वर्ग की भावना आहत हो। उन्होंने राजनीतिक दलों से इस महामारी से लड़ने में सहयोग मांगा। चुनाव प्रचार में कोविड प्रोटोकॉल पालन करने के लिए कहा। बैठक में अपर जिलाधिकारी डॉ. पंकज कुमार वर्मा, उप जिलाधिकारी टांडा अभिषेक पाठक, सीओ टांडा, राजनीतिक दलों के लोग तथा धर्मगुरु उपस्थित रहे।

-----------------------------

जायरीन का रखें ख्याल : जिलाधिकारी ने किछौछा दरगाह से आए हुए धर्म गुरुओं से अपील की, यहां दर्शन के लिए आए व्यक्तियों की जांच करा कोविड-19 का पालन अवश्य कराया जाए। यहां भीड़ एकत्र न होने दी जाए। दर्शन के लिए कम से कम लोगों को अंदर जाने दिया जाए। दिन में कई बार सैनिटाइजेशन कराएं। दूर से आए व्यक्तियों की जांच कराने के साथ उनका नाम, मोबाइल नंबर और आधार नंबर रजिस्टर में अंकित करें। जगह-जगह हेल्पडेस्क स्थापित की जाए।

chat bot
आपका साथी