शहर में दिनभर जाम, वृद्ध की मौत, छात्रों की छूटी परीक्षा

जनपद में मंगलवार का पूरा दिन जाम के नाम रहा। अस्पताल नहीं पहुंच पाने से एक मरीज की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Aug 2021 10:27 PM (IST) Updated:Tue, 24 Aug 2021 10:27 PM (IST)
शहर में दिनभर जाम, वृद्ध की मौत, छात्रों की छूटी परीक्षा
शहर में दिनभर जाम, वृद्ध की मौत, छात्रों की छूटी परीक्षा

अंबेडकरनगर: जनपद में मंगलवार का पूरा दिन जाम के नाम रहा। अस्पताल नहीं पहुंच पाने से एक वृद्ध की मौत हो गई, जबकि कई छात्रों की परीक्षा छूट गई।

प्रारंभिक अर्हता परीक्षा के आयोजन के चलते दिनभर वाहन रेंगते रहे। कलेक्ट्रेट, जिला अस्पताल, भाजपा कार्यालय, पटेलनगर तिराहा, बस स्टेशन, पुरानी तहसील, अयोध्या रोड, फव्वारा तिराहा, पहितीपुर तिराहा, मालीपुर-जलालपुर रोड, बसखारी रोड, टांडा रोड, इल्तिफातगंज रोड पर जाम लगा रहा। यातायात सुचारु कराने में पुलिस प्रशासन और यातायात पुलिस निष्क्रिय रही। कुल 42 परीक्षा केंद्रों पर पीईटी का आयोजन हुआ, इसमें लगभग 30 हजार बच्चों ने प्रतिभाग किया। रूट डायवर्जन का खाका तैयार नहीं किया गया। इससे पूरा शहर जाम से जूझता रहा।

पिता को कंधे पर लेकर पहुंचा अस्पताल, नहीं बची जान: सम्मनपुर थाने के ग्राम सैदापुर सिदरपुर के ढुनमुन की तबीयत खराब हो गई। उनका पुत्र उन्हें बाइक से लेकर अकबरपुर पहुंचा, लेकिन बसखारी रोड पर बसपा कार्यालय के पास बाइक जाम में फंस गई। बेटा, पिता को कंधे पर बैठाकर दौड़ता हुआ अस्पताल जा रहा था कि रास्ते में एक मीडियाकर्मी ने अपनी बाइक से दोनों को जिला अस्पताल पहुंचाया। डाक्टरों ने जांच की तो वृद्ध की मौत हो चुकी थी। जाम के दौरान एक दर्जन से अधिक एंबुलेंस विभिन्न सड़कों पर फंसी रहीं।

छात्रों की छूटी परीक्षा, नहीं मिला प्रवेश: छात्र अभिषेक, राहुल कुमार, संध्या आदि ने बताया कि जाम में फंसने से केंद्र पर 20 से 30 मिनट देरी से पहुंचे। प्रवेश नहीं मिला। छात्रों ने बताया कि बाहर से आने के नाते उन्हें परीक्षा केंद्रों का पता लगाने में समय लगा। उधर, जाम में फंसने से एक किमी. की यात्रा तय करने में घंटों लग गए। इससे उनका एक वर्ष बर्बाद हो गया। बरियावन बाजार में चौराहे पर लगे भीषण जाम से छात्र-छात्राएं और राहगीर घंटों फंसे रहे। यहां राम अवध जनता इंटर कालेज में पहली पाली की परीक्षा से छूटने के बाद चौराहे पर चारों तरफ लंबा जाम लग गया। छात्र प्रवीण कुमार मिश्रा ने बताया कि इस तरह की लापरवाही हर परीक्षा में होती है। एएसपी संजय राय ने बताया कि कुछ देर के लिए जाम लगा था, लेकिन पुलिसकर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद इसे सुचारु करा दिया।

chat bot
आपका साथी