बारिश के बीच टीका लगवाने में युवाओं से आगे निकले वृद्ध

दिनभर की बारिश के बावजूद सोमवार को बड़ी संख्या में लोग टीकाकरण कराने के लिए बड़ी तादात में आगे आए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 09:49 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 09:49 PM (IST)
बारिश के बीच टीका लगवाने में युवाओं से आगे निकले वृद्ध
बारिश के बीच टीका लगवाने में युवाओं से आगे निकले वृद्ध

अंबेडकरनगर: दिनभर की बारिश के बावजूद सोमवार को बड़ी संख्या में लोग टीकाकरण कराने केंद्रों तक पहुंचे। इसमें युवाओं के मुकाबले 45 पार उम्र के लोगों की संख्या काफी अधिक रही। सोमवार को निर्धारित लक्ष्य 6550 के सापेक्ष 5919 लोगों को टीका लगाया गया।

जिला चिकित्सालय के साथ गांवों में टीका लगवाने के लिए लोग बारिश में भी केंद्रों तक पहुंचे। मेडिकल कालेज, सीएचसी के अलावा चयनित 36 गांवों में चल रहे टीकाकरण का निरीक्षण करने के लिए एडी अयोध्या ने बसखारी का निरीक्षण किया। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. हेमंत कुमार, डिप्टी सीएमओ डा. संजय वर्मा एवं नोडल अधिकारी ने भी अलग-अलग केंद्रों का दौरा किया। कुल 1302 युवाओं के साथ 70 अभिभावकों व 70 महिलाओं ने पिक टीका केंद्रों पर टीकाकरण कराया। अपर निदेशक चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण अयोध्या डा. एसके श्रीवास्तव ने सीएमओ कार्यालय में सीएमओ डा. श्रीकांत शर्मा के साथ बैठक कर टीकाकरण के बारे में जानकार ली। इस दौरान डा. सालिकराम पासवान, डा. एके गुप्त, डा. हेमंत कुमार, डा. संजय वर्मा, डा. आशुतोष सिंह आदि मौजूद रहे।

50 केंद्रों पर 5919 को लगा टीका : टीकाकरण के विशेष अभियान के तहत 18 से 44 वर्ष वालों में 1302 को टीका लगाया गया, वहीं 45 से अधिक उम्र वालों में 4370 के साथ 70 अभिभावकों एवं 70 महिलाओं को टीका लगाया गया।

महामारी से बचाव के लिए टीका अवश्य लगवाएं: जिला जज अंबेडकरनगर : कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए जनपद न्यायालय परिसर में टीकाकरण सप्ताह आरंभ हुआ। सोमवार को सभी न्यायिक अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिए प्रथम चरण का टीकाकरण एवं आरटीपीसीआर जांच शिविर लगाया गया। 125 लोगों की जांच के साथ 45 कर्मचारियों को टीके की पहली डोज दी गई। जनपद न्यायाधीश एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष डा. बब्बू सारंग ने न्यायिक अधिकारियों-कर्मचारियों से अपना एवं परिवार के सदस्यों को टीका लगवाने की अपील की। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव प्रियंका सिंह ने बताया कि टीकाकरण अभियान जारी रहेगा। इसमें जनपद न्यायालय के न्यायिक अधिकारी व कर्मचारी एवं उनके परिवार के सदस्य टीका लगवा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी