टीकाकरण को उमड़ी भीड़ को नहीं संभालने में स्वास्थ्य विभाग फेल

अंबेडकरनगर कोरोना की संभावित तीसरी लहर की आशंका के बीच टीकाकरण की केंद्रों पर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 11:23 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 11:23 PM (IST)
टीकाकरण को उमड़ी भीड़ को नहीं संभालने में स्वास्थ्य विभाग फेल
टीकाकरण को उमड़ी भीड़ को नहीं संभालने में स्वास्थ्य विभाग फेल

अंबेडकरनगर : कोरोना की संभावित तीसरी लहर की आशंका के बीच टीकाकरण की केंद्रों पर बढ़ रही भीड़ को संभालना मुश्किल हो रहा है। शनिवार को जिला चिकित्सालय, मेडिकल कालेज सहित 11 केंद्रों पर वैक्सीनेशन किया गया।

अस्पतालों में अनुमान से अधिक पहुंची भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कहीं-कहीं पुलिस की मदद लेनी पड़ी। कहीं भी शारीरिक दूरी का पालन होता नहीं दिखा। अधिकांश लोग मास्क भी नहीं लगा रखे थे। सीएचसी अकबरपुर में अन्य दिनों की अपेक्षा टीका लगवाने के लिए हजारों का रेला उमड़ा। यहां मेले जैसा दृश्य रहा। वैक्सीन खत्म होने के कारण अधिकतर लोगों को मायूस होकर लौटना पड़ा। मीरानपुर निवासी खादिम अब्बास कर्रार, अहिराना की मालती देवी, मखदूमपुर के अशोक तिवारी, मिर्जापुर के ललित राजभर ने बताया कि घंटों लाइन में लगे रहने के बावजूद टीके से वंचित होना पड़ा। बसखारी सीएचसी पर भी दिन भर मजमा लगा रहा। डा. आमिर अब्बास ने बताया कि 18 से 45 वर्ष के लोगों को 300 व 45 से अधिक आयु के 250 लोगों को टीका लगा। कटेहरी सीएचसी के टीकाकरण प्रभारी डा. गौतम मिश्रा ने बताया कि 1050 लोगों को टीका लगाया गया। सीएचसी जहांगीरगंज पर शनिवार को महज 600 डोज उपलब्ध कराई गई। यहां सुबह से ही लाइन में खड़े सैकड़ों लोग बिना टीका लगवाए निराश होकर वापस चले गए। चिकित्सा अधीक्षक डा. उदयचंद यादव ने बताया कि जो वैक्सीन मिली थी, उसे लगवाया गया है। मंगलवार को चार गांवों में कैंप लगाकर वैक्सीनेशन किया जाएगा। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. श्रीकांत शर्मा ने बताया कि वैक्सीन उपलब्ध है, लेकिन अधिक भीड़ के कारण समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

--------

-निराश लौटे लोगों में दिखा आक्रोश राजेसुल्तानपुर : वैक्सीन न लग पाने के कारण लोगों ने स्वास्थ्य विभाग के प्रति आक्रोश जताया। वैक्सीन लगवाने आईं छात्रा नलिनी, हिना, सरिता, पूनम, गोल्डी सिंह, कनकलता, मुस्कान एवं संयोगिता ने बताया कि अगले सप्ताह परीक्षा में शामिल होने के लिए वैक्सीन लगवाना अनिवार्य कर दिया गया है। सुबह से आए थे, लेकिन कई घंटे लाइन में खड़ा करने के बाद वैक्सीन की कमी बताकर वापस कर दिया गया। सीएचसी जहांगीरगंज पर पर्याप्त वैक्सीन उपलब्ध कराने की मांग उच्चाधिकारियों से की गई है।

chat bot
आपका साथी