झमाझम बारिश से मेंथा व उड़द की फसल डूबी, शहर में जलजमाव

चार दिनों से रुक-रुककर पड़ रही फुहार के बीच सोमवार को काले मेघ जमकर बरसे। मेंथा व मूंग की फसल को नुकसान पहुंचा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 09:44 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 09:44 PM (IST)
झमाझम बारिश से मेंथा व उड़द की फसल डूबी, शहर में जलजमाव
झमाझम बारिश से मेंथा व उड़द की फसल डूबी, शहर में जलजमाव

अंबेडकरनगर: चार दिनों से रुक-रुककर पड़ रही फुहार के बीच सोमवार को काले मेघ जमकर बरसे। आसमान में गरज-चमक के साथ दोपहर में करीब साढ़े 12 बजे से शुरू हुई मूसलाधार बारिश से खेत-खलिहान लबालब हो गए। जगह-जगह मेंथा और उड़द की फसलें डूबने से किसानों को काफी नुकसान हुआ है। मेंथा की कटी फसल सड़ने के कगार पर पहुंच गई है, वहीं इसकी पेराई का काम पूरी तरह ठप हो गया। उधर, सम्मनपुर थाने के अमरौला गांव में बिजली गिरने से दो भैंसों की मौत हो गई, जबकि अकबरपुर में सरकारी कार्यालयों और कालोनियों में जलभराव की स्थिति रही। प्रमुख मार्गों और गांव की गलियों तक तालाब जैसा नजारा दिखा। चोक नाले और नालियों का दूषित पानी सड़क पर हिलोरें लेने लगा।

सम्मनपुर : अमरौला गांव में परशुराम भैंस चराने गए थे। बिजली गिरने से उनकी दो भैंसों की मौत हो गई। बरियावन बाजार के बगल में सुल्तानपुर के रहने वाले देवेंद्र सिंह के बाग में आम के पेड़ पर बिजली गिरने से पेड़ पूरी तरह नष्ट हो गया। घंटों तेज बारिश और बिजली की गरज चमक से क्षेत्र में दहशत का माहौल रहा।

विद्युतनगर : टांडा नगर के आदर्श चौराहे से काजीपुरा जाने वाले मार्ग, ताज तिराहे से होकर छोटी बाजार जाने वाले मार्ग तथा टांडा-फैजाबाद मुख्य मार्ग से होकर मुसहां मुहल्ले में जाने वाले मार्ग, तलवापार-नई बस्ती, टांडा-अकबरपुर मुख्य मार्ग के तलवापार, सकरावल मुहल्ले से कश्मीरिया चौराहे जाने वाले मार्ग पर जलभराव के चलते लोगों का निकलना मुश्किल रहा।

जलालपुर : बरसात से जमालपुर चौराहे पर पानी जमा हो गया। यह नगर का सबसे व्यस्त चौराहा है। बसखारी, अकबरपुर व नेवरी बाजार तक आवागमन का मुख्य मार्ग है। इससे राहगीरों को काफी दुश्वारियों का सामना करना पड़ा। नगर पालिका के बड़े बाबू आज्ञाराम वर्मा ने बताया कि नाली की सफाई के लिए कर्मचारी भेजा जाता है तो वहां के निवासी मारपीट पर आमादा हो जाते हैं, इससे सफाई में दिक्कत आती है।

--------------------

तापमान में तेजी से गिरावट : लगातार जारी बारिश से तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज हुई है। सोमवार को जिले का अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। मौसम विभाग ने आगामी दिनों में बारिश के लगातार जारी होने का संकेत दिया है।

chat bot
आपका साथी