महाशिवरात्रि की तैयारियां शुरू, सजने लगे शिवालय

ला मैदान में स्थित प्रसिद्ध महादेव मंदिर की सफाई और रंगाई-पुताई का काम मंगलवार को जारी रहा। महाशिवरात्रि के मौके पर क्षेत्र के सेहरा जलालपुर में स्थित भोलेनाथ मंदिर आदमपुर तिदौली गांव में स्थित विश्वनाथ बाबा मंदिर घनेपुर गांव में स्थित महादेवा मंदिर राम बाबा बाजार में स्थित महाकालेश्वर मंदिर सहित क्षेत्र के दर्जनों शिवालय मंदिरों में महाशिवरात्रि की तैयारियां चल रही हैं। भक्तों की मनोकामना पूरी करने वाले महादेवा मंदिर महरुआ में स्थित परिसर में संस्कृतिक कार्यक्रम व मेले का आयोजन होगा। यहां पुरूष और महिला श्रद्धालुओं को कतारबद्ध तरीके से दर्शन कराने के लिए अलग-अलग गैलरी बनाने के लिए नक्शा तैयार किया गया है। दुकानदारों ने मंदिर परिसर के बाहर बांस-बल्ली लगाने का काम शुरू कर दिया है। महरुआ थानाध्यक्ष शुभूनाथ ने बताया महाशिवरात्रि को सकुशल संपन्न करने के लिए तैयारियां पूरी हो चुकी है। श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए क्षेत्रों में स्थित शिवालयों पर पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Feb 2020 10:35 PM (IST) Updated:Wed, 19 Feb 2020 06:12 AM (IST)
महाशिवरात्रि की तैयारियां शुरू, सजने लगे शिवालय
महाशिवरात्रि की तैयारियां शुरू, सजने लगे शिवालय

अंबेडकरनगर : महाशिवरात्रि के पर्व को श्रद्धा व हर्षोल्लास के साथ मनाने को लेकर तैयारियां तेज कर दी हैं। शिवालयों की रंगाई-पोताई के साथ ही उन्हें सजाने का काम जारी है। शुक्रवार 21 फरवरी को महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जाएगा।

महरुआ क्षेत्र के रामलीला मैदान में स्थित प्रसिद्ध महादेव मंदिर की सफाई और रंगाई-पोताई का काम मंगलवार को जारी रहा। महाशिवरात्रि के मौके पर क्षेत्र के सेहरा जलालपुर में स्थित भोलेनाथ मंदिर, आदमपुर तिदौली गांव में स्थित विश्वनाथ बाबा मंदिर, घनेपुर गांव में स्थित महादेवा मंदिर राम बाबा बाजार में स्थित महाकालेश्वर मंदिर सहित क्षेत्र के दर्जनों शिवालय मंदिरों में महाशिवरात्रि की तैयारियां चल रही हैं। भक्तों की मनोकामना पूरी करने वाले महादेवा मंदिर महरुआ में स्थित परिसर में सांस्कृतिक कार्यक्रम व मेले का आयोजन होगा। यहां पुरूष और महिला श्रद्धालुओं को कतारबद्ध तरीके से दर्शन कराने के लिए अलग-अलग गैलरी बनाने के लिए नक्शा तैयार किया गया है। दुकानदारों ने मंदिर परिसर के बाहर बांस-बल्ली लगाने का काम शुरू कर दिया है। महरुआ थानाध्यक्ष शंभूनाथ ने बताया महाशिवरात्रि को सकुशल संपन्न करने के लिए तैयारियां पूरी हो चुकी है। श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए क्षेत्रों में स्थित शिवालयों पर पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी