चोरी का असलहा व जेवर बरामद, दो आरोपित गिरफ्तार

स्वॉट के साथ कोतवाली अकबरपुर पुलिस को मिली सफलता

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Dec 2020 10:58 PM (IST) Updated:Sat, 26 Dec 2020 10:58 PM (IST)
चोरी का असलहा व जेवर बरामद, दो आरोपित गिरफ्तार
चोरी का असलहा व जेवर बरामद, दो आरोपित गिरफ्तार

अंबेडकरनगर : चोरी के दो आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार करने के साथ असलहा और आभूषण भी बरामद किया है। आरोपितों में एक के खिलाफ छह तथा दूसरे पर दो मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस ने करीब साल भर पहले अकबरपुर कोतवाली के ऊंचेगांव निवासी अशोक वर्मा के घर हुई चोरी का खुलासा कर उक्त दोनों आरोपितों को जेल भेजा है।

बीती रात स्वॉट के साथ कोतवाल अमित प्रताप सिंह जलालपुर मार्ग पर चेकिग कर रहे थे। रात करीब साढ़े 11 बजे संदिग्ध स्थिति में घूम रहे मुनव्वर उर्फ रियाज को पकड़ लिया। ताराखुर्द गांव निवासी मुनव्वर के पास से एक तमंचा व कुछ जेवरात बरामद हुए। जबकि गिरफ्तार इसी गांव के दूसरे आरोपित अनुराग वर्मा से पुलिस ने चोरी हुई एक 32 बोर की लाइसेंसी रिवाल्वर, छह जिदा कारतूस बरामद किया है।

दोनों ने घटना को दिया था अंजाम : आरोपित मुनब्बर उर्फ रियाज ने अपने साथी नाजिम व अजय उर्फ घंटू के साथ गत अगस्त 2019 में कोतवाली अकबरपुर के ऊंचेगांव में अशोक वर्मा के घर का ताला तोड़कर लाइसेंसी रिवाल्वर व घरेलू सामान चोरी किया था। पुलिस के अनुसार आरोपित ने इसके अलावा अहिरौली थानाक्षेत्र के भिउरा गांव में गत मई माह में भी घरेलू सामान व जेवरात चोरी करने का जुर्म स्वीकार किया है।

अहिरौली व अकबरपुर में रहे सक्रिय: चोरी के दोनों आरोपित अहिरौली थाने और कोतवाली अकबरपुर के इलाके में सक्रिय रहे। इनके खिलाफ उक्त दोनों थानों में कई मुकदमे दर्ज हैं। मुनव्वर उर्फ रियाज पर चोरी, आ‌र्म्स एक्ट और गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा कोतवाली अकबरपुर और अहिरौली थाने में दर्ज है। वहीं दूसरे आरोपित अनुराग वर्मा पर चोरी व आ‌र्म्स एक्ट का मुकदमा कोतवाली अकबरपुर में दर्ज है।

मेड़ काटने के विवाद में धारदार हथियार से मारपीट, छह घायल

अंबेडकरनगर : मेड़ काटने के विवाद में लाठी-डंडे व धारदार हथियार चले। इसमें छह लोग घायल हो गए। पुलिस ने दोनों तरफ से 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। मामला थाना अलीगंज का है।

भिखनापुर गांव में मेड़ काटने को लेकर रामशंकर और गुड्डू वर्मा के बीच लाठी-डंडे, कुल्हाड़ी, कुदाल से मारपीट हुई। इसमें रामशंकर के बड़े भाई राम चरित्र, छोटे भाई नरसिंह, पुत्र आकाश घायल हुए। रामशंकर की तहरीर पर पुलिस ने राम सुभग, गुड्डू, रामू, राजू पर गैरइरादतन हत्या का प्रयास आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। दूसरे पक्ष के गुडडू वर्मा, विनय वर्मा, अजय वर्मा को चोटें आईं। पुलिस ने गुड्डू की तहरीर पर नरसिंह, रमाशंकर, रामचरित, विपुल श्यामराज, अनंतराम के विरुद्ध मारपीट आदि की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। प्रभारी निरीक्षक दयाशंकर मित्रा ने बताया कि जांच की जा रही है। फोन पर जान से मारने की धमकी, छह नामजद

महरुआ : रास्ता रोककर एक व्यक्ति के साथ मारपीट तथा फोन पर जान से मारने की धमकी के मामले में पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। मामला महरुआ थाना के गांव रामनगर कर्री का है। शुक्रवार को गोविद कुमार सोनी को मोबाइल पर शैलेश कुमार ने गाली दी। शाम को बाजार से लौटते समय गांव के बाहर लाठी डंडा से हमला भी कर दिया। थानाध्यक्ष शंभूनाथ ने बताया कि शैलेश, गिरीश, गप्पू, वीरेंद्र, सचिन, राहुल पर मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

युवक को पीटा

महरुआ: नौटंकी देखकर घर लौट रहे एक युवक की पिटाई कर जान से मारने की धमकी दी गई। महरुआ थाना के गांव बरामदपुर जरियारी ककरहवा निवासी अनिल कुमार ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

चलती डंपर में लगी आग

संसू, महरुआ (अंबेडकरनगर): राष्ट्रीय राजमार्ग टांडा-बांदा हाईवे स्थित महरुआ कस्बे में शुक्रवार को चलती डंपर में आग लग गई। इंजन से धुआं निकलता देख चालक श्याम कुमार, खलासी रमेश कुमार ने वाहन से कूदकर जान बचाई। पुलिसकर्मियों तथा स्थानीय लोगों की मदद से एक घंटे की मशक्कत के बाद आग बुझाई जा सकी। डंपर सुलतानपुर से अकबरपुर की तरफ पत्थर लादकर जा रही थी। आग लगने के कारण से बाजार में जाम की स्थिति हो गई। पुलिसकर्मियों ने घंटे भर बाद किसी तरह जाम खोलवाया।

chat bot
आपका साथी