रेडिएंट एकेडमी के हर्षित ने किया जिला टॉप

जलालपुर के छात्रों का दिखा धमाल खुशी से झूम उठे मेधावी.सीबीएसई बोर्ड की इंटरमीडिएट का परिणाम घोषित.

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Jul 2020 12:32 AM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 12:32 AM (IST)
रेडिएंट एकेडमी के हर्षित ने किया जिला टॉप
रेडिएंट एकेडमी के हर्षित ने किया जिला टॉप

अंबेडकरनगर : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद (सीबीएसई) बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा का परिणाम सोमवार को दोपहर बाद एकाएक घोषित कर दिया गया। परिणाम देखने की आस लगाए परीक्षार्थी, अभिभावक, शिक्षण संस्थान व्याकुल हो गए। हालांकि वेबसाइट नहीं खुलने से लोग परेशान थे। वहीं दोपहर बाद से परिणाम देखने को लेकर मशक्कत चलती रही और दो बजे के बाद रिजल्ट आने के बाद मेधावी खुशी से उछल पड़े। बोर्ड से निर्धारित समय को लेकर परीक्षार्थी परिणाम की घोषणा पर नजर गड़ाए थे। जिले में सीबीएसई बोर्ड के रेडिएंट एकेडमी जलालपुर के हर्षित बजोरिया ने 98.2 फीसद अंकों के साथ जनपद में पहला स्थान बनाया। दर्जनभर विद्यालय संचालित विद्यालयों में अंकों के आसमान को छूने में मेधावी सफल रहे।

-------------------

-हर्षित के मन में सीए बनने की चाहत : जलालपुर तहसील निवासी व्यवसायी आलोक कुमार बजोरिया दो बेटों में बड़े हर्षित बजोरिया ने अंकों के आसमान को छुआ तो परिवार की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। माता-पिता ने बेटे को सफलता पर मिठाई खिलाई और गले लगा लिया। बधाई देने के लिए मोबाइल की घंटी बजती रही। रोजाना छह घंटे की पढ़ाई के दौरान विषय की समय-सारिणी निर्धारित करने और रटने के बजाए विषयों को समझने पर जोर देने की सलाह देने वाले हर्षित बताते हैं, परिणाम और परीक्षा का दबाव नहीं लेना चाहिए। विषय पर कमांड होने से सफलता मन मुताबिक मिलती है। सीए बनने की हसरत जताते हुए हर्षित बोले टीचर और माता-पिता ने सफलता पाने में खूब साथ दिया।

-------------------

आइएएस बनना चाहते ऋषभ : जलालपुर बाजार के व्यवसायी राजेश गुप्त के बेटे ऋषभ ने रेडिएंट एकेडमी 97.6 फीसद अंकों के साथ जिला स्तर पर तीसरा स्थान हासिल किया है। परीक्षा में सफलता के साथ अंकों की बुलंदी पर पहुंचने के बाद ऋषभ बोले आइएएस बनने की तमन्ना पूरी करने को कदम बढ़ाएंगे।

-------------------

रेडिएंट एकेडमी के छात्रों का रहा दबदबा : सीबीएसई बोर्ड इंटरमीडिएट की परीक्षा में रेडिएंट एकेडमी के छात्रों का दबदबा रहा। टॉप टेन की सूची में इसी विद्यालयों के 19 छात्रों का कब्जा है। इसमें बेटों का दबदबा रहा लेकिन बेटियां भी पीछे नहीं रहीं। टॉप टेन में भले ही 17 बेटों ने बेहतरीन अंक हासिल किया लेकिन दूसरे नंबर और दसवें नंबर पर बेटियों ने अपनी दस्तक दी।

chat bot
आपका साथी