जहरीली शराब कांड में जैतपुर थानाध्यक्ष समेत चार पुलिसकर्मी निलंबित

इन पर निगरानी में लापरवाही का आरोप है। वहीं पुलिस ने यहां के वीरेंद्र कुमार चौहान की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर सरगना समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 11:53 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 11:53 PM (IST)
जहरीली शराब कांड में जैतपुर थानाध्यक्ष समेत चार पुलिसकर्मी निलंबित
जहरीली शराब कांड में जैतपुर थानाध्यक्ष समेत चार पुलिसकर्मी निलंबित

अंबेडकरनगर : जलालपुर सर्किल में जहरीली शराब पीने से हुई मौत के मामले में आइजी अयोध्या संजीव गुप्ता ने मंगलवार को मखदूमपुर गांव का दौरा किया। इसके बाद एसपी ने जैतपुर थानाध्यक्ष समेत चार पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया। इन पर निगरानी में लापरवाही का आरोप है। वहीं, पुलिस ने यहां के वीरेंद्र कुमार चौहान की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर सरगना समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर आठ शीशी कच्ची शराब बरामद किया है।

मखदूमपुर गांव में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत पर मंगलवार को आइजी संजीव गुप्त, डीएम सैमुअल एन पॉल, एसपी आलोक प्रियदशी, एएसपी अशोक राय, सीओ केके शुक्ल आदि ने यहां का दौरा कर गहनता पूर्वक छानबीन व घरों की तलाशी ली। जांच के दौरान थानाध्यक्ष पंडित तिवारी, उपनिरीक्षक कैलाश सिंह यादव, आरक्षी राहुल गुप्त तथा गुलाब यादव की लापरवाही सामने आई। एसपी ने चारों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है तथा मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक को सौंपी है। हालांकि थानाध्यक्ष पद पर किसी की तैनाती नहीं की गई है। आजमगढ़ जिले का सरगना समेत पांच गिरफ्तार :

सरगना आजमगढ़ जिले के पवई थाना क्षेत्र के मित्तूपुर निवासी मोतीलाल गुप्त, लवकुश सोनकर, मालीपुर थाना क्षेत्र के बैरागल हुसैना निवासी सोनू मौर्य, कटका थाना क्षेत्र के महंगीपुर निवासी शंकर, खालिसपुर गोदान निवासी हरीलाल को गिरफ्तार कर अवैध शराब बरामद की है। लाकडाउन में सरगना मोतीलाल गांव में अवैध कच्ची शराब की आपूर्ति करता था। वह गांव के अन्य सहयोगियों के साथ अपने तथा आसपास के गांवों में महंगे दाम पर शराब बेचता था। पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने कार्रवाई की पुष्टि की।

chat bot
आपका साथी