चार मरीजों की मौत, सिपाही समेत 27 और मिले पाजिटिव

37 मरीजों ने कोरोना को दी मात अब कुल 451 सक्रिय मरीज। 29 केंद्रों पर 1506 को लगा टीका सीएमओ ने किया निरीक्षण।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 11:47 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 11:47 PM (IST)
चार मरीजों की मौत, सिपाही समेत 27 और मिले पाजिटिव
चार मरीजों की मौत, सिपाही समेत 27 और मिले पाजिटिव

अंबेडकरनगर : कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने के साथ मौत का आंकड़ा भी लगातार बढ़ने लगा है। अब गांव भी तेजी से प्रभावित होने लगे हैं। इसे रोकने के लिए निगरानी समिति को और अधिक सक्रिय किया गया है। जिलाधिकारी रोजाना सीएमओ कार्यालय पहुंच स्थितियों की समीक्षा कर रहे हैं। मंगलवार को चार संक्रमित की मौत हुई है। इससे अब मौत होने का आंकड़ा बढ़कर 95 पहुंच गया है। वहीं 37 मरीज स्वस्थ होकर घर गए। सीएमओ ने जिला अस्पताल का निरीक्षक कर व्यवस्था का जायजा लिया।

स्वास्थ्य विभाग की जांच में 27 लोग संक्रमित मिले। चार को मेडिकल कालेज सद्दरपुर तथा 12 मरीजों को एल-टू हास्पिटल टांडा में भर्ती कराया गया। बाकी मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। वर्तमान में कुल 451 मरीज सक्रिय हैं। अबतक 95 मरीज दम तोड़ चुके हैं। सीएमओ डा. अशोक कुमार ने बताया कि संक्रमण से बचने के लिए पाबंदी के नियमों का पालन करना अनिवार्य है। इसमें लापरवाही जानलेवा साबित होगी। वहीं 329 मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। मेडिकल कालेज में 47, एल-टू में 25 तथा 15 मरीज लखनऊ एल-थ्री में भर्ती हैं।

1506 लोगों की हुई जांच :

मंगलवार को आरटीपीसीआर से 895, ट्रूनेट से तीन तथा एंटीजन से 652 लोगों की जांच हुई। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, मेडिकल कालेज व जिला चिकित्सालय में की जा रही जांच के अलावा जिला चिकित्सालय, मेडिकल कालेज सद्दरपुर आदि 29 स्थानों पर 1506 लोगों को टीका लगाया गया। 646 को पहली डोज और 807 को दूसरी डोज दी गई।

300 संविदा कर्मियों व परिवारजन को लगा दूसरा डोज :

टांडा एनटीपीसी में मंगलवार को 300 संविदा श्रमिकों एवं उनके परिजनों को कोविड-19 का दूसरा टीका लगाया गया।

एनटीपीसी की चिकित्सकीय टीम किसी भी परिस्थिति से निपटने को लेकर आवश्यक उपकरणों, बेड आदि के साथ टीकाकरण केंद्र पर मौजूद रही। एनटीपीसी के साथ कई एजेंसियां मिलकर काम करते हैं। यह संविदा श्रमिक उस व्यवस्था का एक हिस्सा है। एनटीपीसी नियमित रूप से अपने अनुबंधित श्रमिकों के कल्याण के लिए कदम उठाता रहा है। कोविड-19 के खिलाफ अपने अनुबंधित कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की दिशा में एनटीपीसी की यह पहली कोशिश नहीं है। अभी हाल ही में एनटीपीसी ने सभी संविदा कर्मियों को सैनिटाइजर आदि उपलब्ध कराया था।

chat bot
आपका साथी