चहुंओर पानी-पानी, फिर भी पेयजल को तरस रहे लोग

शहर पानी से लबालब है फिर भी पेयजल के लिए लोग तरस रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 10:23 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 10:23 PM (IST)
चहुंओर पानी-पानी, फिर भी पेयजल को तरस रहे लोग
चहुंओर पानी-पानी, फिर भी पेयजल को तरस रहे लोग

अंबेडकरनगर: शहर पानी से लबालब है, फिर भी पेयजल के लिए लोग तरस रहे हैं। शहजादपुर में दो दिनों से मुहल्लेवासियों को नगर पालिका द्वारा सप्लाई का पानी नहीं मिल पा रहा है। नागरिकों को नहाने से लेकर पीने के पानी के लिए दूरदराज तक भटकना पड़ रहा है। हालांकि निकाय प्रशासन मुहल्लों में टैंकर के माध्यम से पानी मुहैया कराने का दावा कर रहा है, लेकिन हकीकत में नागरिकों को दूरदराज लगे इंडिया मार्का हैंडपंपों का ही सहारा है। दो दिनों से प्रहलाद मिल स्टोर और शहजादपुर पुलिस चौकी के निकट वन निगम की जेसीबी द्वारा काटे गए पेड़ों की जड़ों को उखाड़ा जा रहा था। जड़ों के साथ नगर पालिका द्वारा बिछाई गई पानी की सप्लाई पाइप भी उखड़ गई। इसके चलते कृष्णानगर, संघतिया, शहजादपुर, नई सड़क समेत 10 हजार की आबादी की पानी की सप्लाई मंगलवार से बाधित है। शिकायत के बावजूद पाइपलाइन ठीक नहीं होने से नागरिकों में आक्रोश है।

गत दो दिनों से संघतिया के पास नगरपालिका की पानी की सप्लाई पाइप टूटी है। इसके चलते घर में पानी नहीं आ रहा है। नगर पालिका अकबरपुर में शिकायत के बावजूद अभी तक टूटी पाइप ठीक नहीं की जा सकी है। इसके चलते खाना पकाने से लेकर नहाने-धोने तक पानी दूरदराज से भरकर लाना पड़ रहा है।

संतोष कुमार मोदनवाल, स्थानीय निवासी

मनमाने तरीके से वन निगम द्वारा खुदाई करने से पानी की पाइप फट गई है। पीने के लिए पानी का डिब्बा खरीद कर लाना पड़ रहा है। इससे काफी परेशानी हो रही है।

पंकज सोनकर, दुकानदार

हर तरफ पानी भरा है। दुकानदार भीगने से बचे सामानों को उठाकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा रहे हैं। तहसील तिराहे से लोग पैदल चले आ रहे हैं। लोगों ने जब सड़क किनारे लगी नगरपालिका की टोटियों से पानी पीना चाहा तो इससे पानी नहीं निकला।

आकाश, नई सड़क वन निगम की लापरवाही से पानी की पाइप कई जगह टूट गई है। कर्मचारियों को टूटी पाइप को ठीक कराने के निर्देश दिए गए हैं। जिन मुहल्लों में पानी की दिक्कत है, वहां टैंकर से पानी भेजवाया जा रहा है।

बृजेंद्र निषाद, प्रभारी जलकल विभाग

नगर पालिका अकबरपुर

chat bot
आपका साथी