पहली बार टूटी टीकाकरण की चेन, महज 98 को लगा टीका

फरवरी से प्रारंभ हुआ टीकाकरण अभियान आखिरकार वैक्सीन की कमी के चलते टीकाकरण नहीं हो पाया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 11:55 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 11:55 PM (IST)
पहली बार टूटी टीकाकरण की चेन, महज 98 को लगा टीका
पहली बार टूटी टीकाकरण की चेन, महज 98 को लगा टीका

अंबेडकरनगर: फरवरी से प्रारंभ हुआ टीकाकरण अभियान आखिरकार वैक्सीन की कमी के चलते सोमवार को प्रभावित हो गया। सिर्फ, अकबरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर 98 को टीका लगा, वह भी विदेश जाने वालों को दूसरी डोज दी गई। सूचना न होने पर सभी 11 केंद्रों पर वैक्सीन समाप्त होने के बाद घंटों कतार में खड़े लोगों को वापस घर जाना पड़ा।

जिला चिकित्सालय व अन्य केंद्रों पर 11 बजे तक लोगों की भीड़ रही। जब किसी को टीका नहीं लगा तो धीरे-धीरे वहां से लोग वापस जाने लगे। सोमवार को महज एक केंद्र पर 98 को टीका लग सका। सीएमओ डा. श्रीकांत शर्मा ने बताया कि वैक्सीन नहीं मिल रही है, इसलिए किसी भी केंद्र पर टीकाकरण नहीं हो सका। मंगलवार को भी वैक्सीन यदि रात में मिलेगी, तभी लग पाएगी। उन्होंने बताया कि अभी लोग केंद्रों पर भीड़ न लगाएं, जब वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में मिल जाएगी, तभी जाएं।

इन गांवों में जल्द होगा टीकाकरण-

किछौछा: बसखारी विकासखंड के चार ग्राम पंचायतों के प्राथमिक विद्यालयों पर स्वास्थ्य विभाग शिविर लगाकर छह हजार लोगों को टीका लगवाएगा। ग्राम पंचायत केवटला, जैनुद्दीनपुर, ढेकवा बहाउद्दीनपुर, वर्गी निजामपुर में शिविर लगाया जाना है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डा. विजय बहादुर वर्मा ने बताया कि टीमों का गठन कर लिया गया है।

तीन सक्रिय केस, नहीं मिला नया संक्रमित : सोमवार को कोई नया संक्रमित नहीं मिला और न ही कोई स्वस्थ हुआ। अब भी जिले में तीन सक्रिय केस हैं। सीएमओ ने बताया कि होम आइसोलेशन में एक मरीज है। दो मरीजों का इलाज लखनऊ में चल रहा है। सोमवार को कुल 2384 लोगों की जांच हुई। आरटीपीसीआर से 1083, ट्रूनेट से 30 तथा एंटीजन से 1271 लोगों की जांच की गई।

chat bot
आपका साथी