पूर्व ब्लाक प्रमुख व भाजपा नेता समेत चार पर मुकदमा

सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने व धमकी सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 12:02 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 12:02 AM (IST)
पूर्व ब्लाक प्रमुख व भाजपा नेता समेत चार पर मुकदमा
पूर्व ब्लाक प्रमुख व भाजपा नेता समेत चार पर मुकदमा

(अंबेडकरनगर): रामनगर ब्लाक से सत्तापक्ष के प्रत्याशी रहे पूर्व ब्लाक प्रमुख रामधारी यादव व लेखाकार के बीच छिड़ी जंग में पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने व धमकी सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। यह कार्रवाई ब्लाक कार्यालय में तैनात लेखाकार जितेंद्र पांडेय की तहरीर पर की गई है।

ब्लाक प्रमुखी के चुनाव में रामनगर से भाजपा प्रत्याशी रहे रामधारी यादव को हार का सामना करना पड़ा था। तभी से ब्लाक कार्यालय में तैनात लेखाकार जितेंद्र पांडेय व रामधारी यादव के बीच जंग की शुरुआत हो गई। रामधारी तथा उनके पक्ष के इंद्रमणि दुबे, फूलचंद व विनय पांडेय ने मुख्यमंत्री, प्रमुख सचिव पंचायतीराज व जिलाधिकारी को शिकायती पत्र भेज कर आरोप लगाया था कि लखनडीह गांव के जितेंद्र पांडेय बीते 35 वर्षों से रामनगर में ही लेखाकार पद पर कार्यरत हैं, जो ब्लाक के कामकाज को पूरी तरह प्रभावित करते हैं। इनके कार्यकाल में बरती गई अनियमितताओं की जांच की मांग की गई थी। लेखाकार जितेंद्र पांडेय ने सभी शिकायतों को तथ्यहीन बताते हुए क्षेत्राधिकारी आलापुर को तहरीर सौंपी। क्षेत्राधिकारी जगदीश लाल टम्टा ने मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया। पुलिस ने जहांगीरगंज थाने के इमामुद्दीन के रामधारी यादव, शेखौलिया के भाजपा नेता विनय पांडेय, सिपाह के इंद्रमणि दुबे व गोल्हवा के फूलचंद के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। प्रभारी निरीक्षक राय साहब द्विवेदी ने बताया कि विवेचना की जा रही है।

गर्भपात का दबाव बनाकर विवाहिता को पीटा, तहरीर दी

अंबेडकरनगर : गर्भपात का दबाव बनाकर पत्नी की बेरहमी से पिटाई कर दी। पत्नी ने थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। सम्मनपुर थाने के चकिया दामोदरपुर की खुशबू ने बताया कि उसका प्रेम विवाह थाने में आपसी सहमति से हुआ था। वर्तमान में वह गर्भवती है। पति अपने घर वालों के साथ मिलकर आए दिन मारपीट करता है। शुक्रवार को पति ने गर्भपात का दबाव बनाकर बेरहमी से पिटाई की। इसकी शिकायत उसने अपने पिता से की। पिता ने आरोपित युवक से मारने-पीटने का कारण पूछा तो उन्हें भी मारापीटा। इससे दोनों को काफी चोटें आईं हैं। गर्भपात न कराने पर जान से मारने की धमकी दी। थानाध्यक्ष सूबेदार यादव ने बताया कि जांच की जा रही है। दबंगों ने महिलाओं को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

अंबेडकरनगर : जमीन के विवाद में दबंगों ने महिलाओं को लाठी-डंडे से दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। इसमें तीन महिलाएं घायल हो गईं। घटना का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। हंसवर थाने के मूसेपुर कला में जमीन को लेकर दो पक्षों में काफी समय से विवाद चल रहा है। शुक्रवार सुबह लगभग 10 बजे राघवराम, अभिषेक व चार अन्य लोगों ने पीड़ित विनीत कुमार के घर की महिलाओं और लड़कियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। घटनास्थल पर मौजूद किसी ने वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया। पीड़ित विनीत कुमार की तहरीर पर पुलिस ने राघवराम, अभिषेक व चार अन्य लोगों के विरुद्ध मारपीट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया है। थानाध्यक्ष विजय प्रताप तिवारी ने बताया कि छह लोगों के विरुद्ध गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर घायलों को मेडिकल के लिए भेजा गया है।

chat bot
आपका साथी