काले बादल और हवा संग हुई बारिश से अन्नदाता तबाह

पिछली बारिश एवं बाढ़ की आफत से अभी जनता और अन्नदाता उबर भी नहीं पाया था कि बेमौसम बारिश ने किसानों पर वज्रपात कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 10:42 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 10:42 PM (IST)
काले बादल और हवा संग हुई बारिश से अन्नदाता तबाह
काले बादल और हवा संग हुई बारिश से अन्नदाता तबाह

अंबेडकरनगर: पिछली बारिश एवं बाढ़ की आफत से अभी जनता और अन्नदाता उबर भी नहीं पाया था कि वापस लौटे काले बादल किसानों को तबाह करने पर तुले हैं। बड़े पैमाने पर धान की फसल पिछली बारिश एवं बारिश के पानी में डूबी थी। कुछ दिन बाद से पानी हटने के बाद इसकी मड़ाई तेजी से चल रही थी। अब फिर से बारिश शुरू होने से अन्नदाता आफत में फंस गया है। तब कुछ क्षेत्रों में बाढ़ का पानी नहीं पहुंचने से फसल बची थी। इसे अबकी चली तेज हवा संग बारिश ने इसे भी बर्बाद कर दिया है। तेज हवा से धराशाई हुई धान की फसल अब बारिश के पानी में डूबने लगी है।

रविवार को दोपहर बाद मौसम ने फिर से करवट बदली और तेज बारिश हुई। इससे पहले शुरू हुई तेज हवा और बारिश सोमवार को भी जारी रही। सोमवार को दोपहर तक धूप-छांव की लुकाछिपी जारी रही। लेकिन दोपहर बाद पूरब से आए काले बादलों ने डेरा डाल दिया। जिले की पांच तहसीलों में बारिश जारी है। इससे यातायात प्रभावित रहा तो सबसे अधिक नुकसान किसानों को हुआ है। वहीं बाढ़ के पानी से अकबरपुर तहसील में लोगों को अभी राहत नहीं मिली थी। पंडाटोला समेत कई स्थानों पर अभी भी तमसा नदी के बाढ़ का पानी भरा है। बारिश शुरू होते ही यहां की मुश्किलें फिर से बढ़ने लगी हैं। इससे इतर गर्मी और उमस से परेशान जनजीवन को बारिश होने से राहत मिली है। जिले का तापमान अधिकतम 28 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम 24 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक काले बादलों की आवाजाही लगने रहने और बारिश होने का अनुमान लगाया है।

chat bot
आपका साथी