किसी भी सूरत में बख्शे नहीं जाएंगे उपद्रवी

किसी भी सूरत में बख्शे नहीं जाएंगे उपद्रवी

नाव होली के ही दिन ह•ारत अली के जन्म दिन के जश्न के बाबत सुरक्षा व बूथों के रखरखाव का जायजा लेने एसपी वीरेंद्र मिश्र के हमराह पहुंचे जिलाधिकारी सुरेश कुमार ने थाना परिसर में कहा कि लोकतंत्र के बड़े उत्सव व त्यौहार के मौके पर भेदभाव व भाईचारा की मिसाल बन जाए। वह पत्रकारों से मुखाति

JagranFri, 15 Mar 2019 09:37 PM (IST)

अंबेडकरनगर : लोकसभा चुनाव की तैयारी जिला प्रशासन ने तेज कर दी है। जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेश कुमार व एसपी वीरेंद्र कुमार मिश्र ने संवेदनशील मतदान केंद्रों के निरीक्षण के दौरान आमजन को आश्वस्त किया कि शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव कराने की पुख्ता तैयारी की जा रही है। किसी भी दशा में चुनाव में खलल डालने व उपद्रव करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे। आमजन निडर होकर निष्पक्ष रूप से मतदान करें। इसके लिए प्रशासन की ओर से सुरक्षा के मुकम्मल बंदोबस्त किए गए हैं। इसके पूर्व चुनाव में प्रयुक्त होने वाली ईवीएम तथा वीवीपैट के बाबत मतदाताओं को पूरी जानकारी मिल सके। इस मंशा से शुक्रवार को कलक्ट्रेट परिसर से डीएम व एसपी ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर ईवीएम तथा वीवीपैट के प्रचार वाहन को रवाना किया। इस मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में जिले के समस्त मतदेय बूथों पर ईवीएम के साथ वीवीपैट लगाया जाएगा। इसके बारे में सभी मतदाताओं को प्राथमिक जानकारी मिल सके, इसलिए नगर व ग्रामीण इलाकों में जाकर लोगों को यह प्रचार वाहन जागरूक करेगा। जलालपुर : सन्निकट लोकसभा चुनाव, होली के ही दिन ह•ारत अली के जन्म दिन के जश्न के बाबत सुरक्षा व बूथों के रखरखाव का जायजा लेने डीएम व एसपी ने थाना परिसर में बैठक की। कहा कि लोकतंत्र के बड़ा उत्सव है। इस बीच त्यौहार भी है। हम सभी को भाईचारा के साथ इसमें शामिल होना है। अधिकारी द्वय ने यह भी दावा किया कि कितनी भी मजबूत पकड़ रखने वाले को भी कानून हाथ में नहीं लेने दिया जाएगा। कुछ नागरिकों के सवाल पर डीएम ने कहा कि समय रहते सभी पात्रों को उनका मतदाता परिचय पत्र उपलब्ध करा दिया जाएगा। उन्होंने होली का त्यौहार भाईचारा के बीच मनाने व दूसरे को भी आनंदित करने का आह्वान किया।

------------------

-डीएम ने बूथों पर व्यवस्थाओं को परखा

जलालपुर : जिलाधिकारी सुरेश कुमार व पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र कुमार के साथ प्रशासनिक लाव-लश्कर में शामिल उपजिलाधिकारी देवीदयाल, तहसीलदार ज्ञानेंद्र यादव, नायब तहसीलदार सत्यपाल प्रजापति, सीओ अमर बहादुर, जिला सूचना अधिकारी जेपी सिंह, प्रभारी निरीक्षक नीरज सिंह के साथ कन्नूपुर के बूथ 69, 70 व 71, प्राथमिक विद्यालय वाजिदपुर के बूथ 64, 65 व 66, नरेंद्रदेव इंटर कॉलेज के 218, 219, 220 व 222, मिर्जा गालिब इंटर कॉलेज के बूथ 242, 243 व 244, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज के बूथ 234, 235, 236 व 237 तथा जलालपुर के बूथ 230 से 234 तक की व्यवस्था देखी। जिलाधिकारी ने मिर्जा गालिब में धूप से बचाव के लिए व्यवस्था का निर्देश दिया। निरीक्षण में किए गए बूथों पर पूरी तरह संतुष्ट दिखे। एहतियातन राजस्व व पुलिस अमला को पूरे चुनाव में काफी सतर्कता बरतने का निर्देश दिया।

--------------------

-कई बूथों पर पानी व शौचालय की दिक्कत-

भीटी : एडीएम अमरनाथ राय, एएसपी अशोक कुमार राय व तहसीलदार सदर गिरवर सिंह ने कटेहरी विधानसभा के प्रतापपुर में बूथ का निरीक्षण किया। यहां स्थिति ठीक पाई गई। भीटी में एसडीएम धीरेंद्र कुमार श्रीवास्तव व सीओ वीके श्रीवास्तव ने चंदौका, रामपुर गिरंट, बनगांव, पिगरियांवा, जैतुपर, सेमरी समेत नौ बूथों का निरीक्षण किया। एसडीएम ने बताया कि पेयजल, विद्युत, शौचालय व फर्नीचर के साथ रैम्प की व्यवस्था ठीक नहीं थी। सभी मतदान बूथों पर अविलंब व्यवस्था सु²ढ़ करने के निर्देश दिए गए हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.