मतदाता बनाने के लिए घर-घर दस्तक

मतदाता बनाने के लिए घर-घर दस्तक

अंबेडकरनगर : भारत निर्वाचन आयोग की मंशा अनुसार मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान को सफल बनाने

JagranThu, 25 Oct 2018 08:45 PM (IST)

अंबेडकरनगर : भारत निर्वाचन आयोग की मंशा अनुसार मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान को सफल बनाने की कवायद तेज हो गई है। जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश के बाद नए मतदाता बनाए जाने को लेकर बीएलओ घर-घर दस्तक दे रहे हैं। इसी के मद्देनजर 18 वर्ष पूरा कर चुके लोगों को मतदान के दायरे में शामिल करने का महाभियान अंतिम चरण में है। गुरुवार को नगर के मुहल्ला मीरानपुर आंशिक में बीएलओ नीलम सोनकर ने नए मतदाता पहचान पत्र बनवाने, बने मतदाता पहचान पत्र में संशोधन एवं त्रुटियों को दूर करने के लिए घर-घर जाकर लोगों को प्रेरित करने के साथ ही मतदान के महत्व को भी समझाया। सामाजिक कार्यकर्ता हसन अस्करी मजलिसी, स्वामीनाथ, मोहम्मद रजा आदि ने लोकतंत्र में मतदान के महत्व को रेखांकित करते हुए कहा कि ज्यादा से ज्यादा मतदान करके हम देश में स्वस्थ लोकतंत्र की स्थापना कर इसकी मजबूती में अहम योगदान दे सकते हैं। इसके लिए खुद के अलावा दूसरों को भी जागरूक करने की परम आवश्यकता है। लोग जागरूक होंगे तो 18 वर्ष की आयु पूरी करने वालों के साथ ऐसे लोग भी मतदाता बनेंगे जिनका नाम किसी कारणवश छूट गया है। इसी तरह अन्य वार्डों में भी बीएलओ ने दस्तक देकर नए मतदाता बनने के लिए लोगों को जारूगत किया। वार्ड निवासी हसन इमाम, मुंशी सलमानी, मुनीर हसन, मोहर्रम अली, नफीस सलमानी, अलमदार हुसैन, राजन कनौजिया, सरताज अली, मोनू, मोहम्मद अनीस, शकील अहमद, नसीम अहमद आदि उपस्थित थे। बताया कि रविवार को नगर पालिका परिषद परिसर में मतदाता पहचान पत्र से संबंधित विशेष शिविर का आयोजन किया जाएगा।

-----------------------------------

-बूथ पर मौजूद रहकर बनाएं मतदाता : सपा -

संसू, राजेसुल्तानपुर (अंबेडकरनगर) : समाजवादी पार्टी विधानसभा क्षेत्र आलापुर की बैठक पार्टी कार्यालय रामनगर में विधानसभा अध्यक्ष अश्वनी यादव की अध्यक्षता व रवींद्र यादव के संचालन में हुई। इसमें संगठन की मजबूती एवं मतदाता पुनरीक्षण अभियान में बूथों पर वोट बढ़ाए जाने के विषय पर चर्चा हुई। पूर्व विधायक भीम प्रसाद सोनकर ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देश पर आगामी 28 अक्टूबर को कार्यकर्ता बूथों पर पहुंचकर अपने गांव के लोगों का नाम मतदाता सूची में बढ़ाने का कार्य करें। जिससे पार्टी को मजबूती मिल सके। विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष अश्वनी यादव एवं जिला पंचायत सदस्य प्रदुम्न यादव बब्लू ने कहा कि कार्यकर्ता ही संगठन के रीढ़ होते हैं, जिनके कंधों पर चुनाव की हम जिम्मेदारी होती है। जो बूथों पर एक अहम भूमिका निभाते हैं। प्रमुख प्रतिनिधि बलिराम व जिला उपाध्यक्ष अजीत यादव ने कहा कि केंद्र व प्रदेश की सरकार हर मुद्दे पर विफल है। चारों तरफ अराजकता का माहौल व्याप्त है। लूट हत्या की घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं। पूर्व जिपंस जगन्नाथ कनौजिया, मनोज यादव, जीतेंद्र ¨सह, घनश्याम यादव, सुधाकर मिश्र,रजनीकांत यादव, भीमलाल कनौजिया, श्यामदेव यादव, राम प्रसाद यादव, दिव्यांशु भारती, राजन कनौजिया, सतिराम यादव, महेंद्र प्रताप यादव, उमाकांत, आदि मौजूद थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.