संपूर्ण समाधान दिवस की लंबित शिकायतें पांच दिन में करिए निस्तारित

सात साल से समाधान की आस में छठवें डीएम को सुनाई पीड़ाराजस्व के मामलों का त्वरित निस्तारण करने में अफसर नाकाम

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 11:31 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 11:31 PM (IST)
संपूर्ण समाधान दिवस की लंबित शिकायतें पांच दिन में करिए निस्तारित
संपूर्ण समाधान दिवस की लंबित शिकायतें पांच दिन में करिए निस्तारित

अंबेडकरनगर: जलालपुर तहसील में सात साल से अपनी खतौनी की भूमि से अवैध कब्जा हटवाने में नाकाम महिला पांच बार संपूर्ण समाधान दिवस में शिकायत कर चुकी है। शनिवार को छठवीं बार जिलाधिकारी सैमुअल पॉल के सामने संपूर्ण समाधान दिवस में पहुंची और अपना दुखड़ा सुनाया। डीएम ने अवैध कब्जा हटाने का आदेश दिया। डीएम ने कहा कि तहसील दिवस की शिकायतों का पांच दिन में निस्तारण करना सुनिश्चित करें।

गौरा पालिवारी की ऊषा देवी ने निराश्रित पेंशन, बड़ेपुर के हरीराम कहार ने कहार के लिए आरक्षित जमीन से अवैध कब्जा हटाने की मांग की। भूमिहीन निरकला ने कृषियोग्य पट्टा, बड़ेपुर की शकुंतला ने खतौनी की जमीन पर अवैध कब्जा, लाभापर की अनिता ने मारपीट का मुकदमा, डडारी की कुसुम मौर्या ने आवासीय पट्टा की भूमि पर कब्जे की शिकायत की। यहां संपूर्ण समाधान दिवस में पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी भी उपस्थित रहे। कुल 131 शिकायतें आईं। इसमें नौ का मौके पर निस्तारण तथा शेष शिकायतों का समयावधि में निस्तारण करने को टीमों को सौंपा गया। डीएम ने अधिकारियों को शिकायतों का गंभीरता से निस्तारण करने को कहा। कार्यालयों की सफाई और बैठने की व्यवस्था, पीने के लिए आरओ का पानी मुहैया कराने के लिए कहा।

भीटी तहसील में अपर जिलाधिकारी अशोक कुमार कनौजिया, अपर पुलिस अधीक्षक संजय राय एवं एसडीएम संतोष कुमार ओझा ने कुल 54 शिकायती प्रार्थना पत्र में सात का मौके पर निस्तारण किया। तहसील अकबरपुर में संपूर्ण समाधान दिवस में एसडीएम मोइनुल इस्लाम ने कुल 60 शिकायती प्रार्थना पत्र में चार का मौके पर निस्तारण किया।

तहसील टांडा में एसडीएम अभिषेक पाठक ने कुल 28 शिकायती प्रार्थना पत्र में तीन का मौके पर निस्तारण किया। तहसील आलापुर में एसडीएम ने कुल 54 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त में चार का मौके पर निस्तारण किया। बाकी की शिकायतों का समयबद्ध एवं गुणवत्तापरक निस्तारण करने के लिए उप जिलाधिकारियों ने पुलिस व राजस्व टीमों को जिम्मा सौंपा है।

chat bot
आपका साथी