आक्सीजन सिलिडरों की मांग घटी, प्रशासन ने ली राहत की सांस

आक्सीजन सिलिडर रिफिल कराने के लिए मची होड़ धीरे-

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 11:01 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 11:01 PM (IST)
आक्सीजन सिलिडरों की मांग घटी, प्रशासन ने ली राहत की सांस
आक्सीजन सिलिडरों की मांग घटी, प्रशासन ने ली राहत की सांस

अंबेडकरनगर : आक्सीजन सिलिडर रिफिल कराने के लिए मची होड़ धीरे-धीरे कुंद पड़ने लगी है। पहले की अपेक्षा अब सिलिडरों की मांग घटी है। इससे प्रशासनिक अधिकारियों ने भी राहत महसूस की है।

टांडा नगर के काश्मिरियां मुहल्ले में विश्वकर्मा आक्सीजन डिस्ट्रीब्यूटर के नाम से जनपद का एकमात्र आक्सीजन प्लांट है। गत दिनों कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण की चपेट में आने के बाद होम आइसोलेट लोगों को सांस लेने में तकलीफ होने पर सिलिडरों की मांग ने जोर पकड़ा था। सिलिडर रिफिल कराने के लिए हाहाकार मचा था। पहले इन्हें डाक्टर के पर्चे व आधार कार्ड के सहारे आक्सीजन सिलिडर रिफिल कर उपलब्ध कराया जाता था। बाद में होम आइसोलेट मरीजों को सिलिडर उपलब्ध कराने की व्यवस्था को प्रशासन ने बदल कर टोकन प्रक्रिया लागू की थी। पहले प्रत्येक दिन 300 से 400 सिलिडरों को रिफिल कर तीमारदारों को सौंपा जा रहा था। मौजूदा समय में इसकी मांग घटी है। मंगलवार को महज 36 लोग ही आक्सीजन सिलिडर रिफिल कराने पहुंचे। विश्वकर्मा प्लांट के प्रोपराइटर अनुराग विश्वकर्मा ने बताया कि पहले की अपेक्षा सिलिडर को रिफिल करने की मांग घटी है।

----------

महामाया राजकीय मेडिकल कालेज, एमसीएच टांडा, जिला अस्पताल के अलावा होम आइसोलेट पीड़ितों को आक्सीजन की आवश्यकता पड़ने पर आक्सीजन सुलभ हो रही है। नायब नाजिर धीरज श्रीवास्तव ने बताया कि होम आइसोलेट मरीजों को जनपद के अलावा बाहरी जिले के लोगों को भी टोकन जारी किया जा रहा है।

----------

दिनांक - सिलिडरों की संख्या

10 मई - 92

11 मई - 109

12 मई - 137

13 मई - 100

14 मई - 35

15 मई - 60

16 मई - 41

17 मई - 44

18 मई - 36

------------

chat bot
आपका साथी