लखनऊ में उपनिबंधक व प्रधानाचार्य की मौत, सांसद समेत 115 नए संक्रमित

कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। यहां के रहने वाले सब रजिस्ट्रार सुप्रशांत दुबे व डीएवी इंटर कॉलेज टांडा की प्रधानाचार्य अनीता सिंह की लखनऊ में इलाज के दौरान कोरोना से मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 12:02 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 12:02 AM (IST)
लखनऊ में उपनिबंधक व प्रधानाचार्य की मौत, सांसद समेत 115 नए संक्रमित
लखनऊ में उपनिबंधक व प्रधानाचार्य की मौत, सांसद समेत 115 नए संक्रमित

अंबेडकरनगर: कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। यहां के रहने वाले सब रजिस्ट्रार सुप्रशांत दुबे व डीएवी इंटर कॉलेज टांडा की प्रधानाचार्य अनीता सिंह की लखनऊ में इलाज के दौरान कोरोना से मौत हो गई। कोरोना के संक्रमण से प्रभावित मरीजों की संख्या अब लोगों को डराने लगी है। शनिवार को आई रिपोर्ट में संक्रमितों की संख्या दहाई से निकलकर सैकड़े में पहुंच गई, जबकि स्वस्थ होने वालों की संख्या अभी इकाई में ही चल रही है। चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मी भी लगातार पॉजिटिव मिल रहे हैं, इससे आम लोगों में भय है।

शनिवार को आई रिपोर्ट भयभीत करने वाली रही। सांसद रितेश पांडेय सहित 115 लोग पॉजिटिव मिले, जबकि स्वस्थ होने वालों की संख्या मात्र नौ रही। संक्रमितों की बाढ़ को देखते हुए जिले में कुल 244 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। इस समय कुल 210 मरीजों का होम आइसोलेशन में इलाज चल रहा है। अपर सीएमओ डॉ. एके गुप्त ने बताया कि संक्रमित मरीजों में जो गंभीर हैं, उन्हें मेडिकल कॉलेज टांडा तथा एल-टू हॉस्पिटल टांडा में भर्ती किया जा रहा है। डॉक्टर भी संक्रमित हो रहे हैं, इसलिए सभी लोग घर से बाहर निकलते ही मास्क का प्रयोग करें, हाथों को बार-बार साबुन से धुलें और भीड़ में जाने से बचें।

-------------

-शारीरिक दूरी का नहीं हो रहा पालन : जिला चिकित्सालय के एमसीएच विग में कोरोना जांच प्रत्येक दिन हो रही है। यहां पहुंच रहे लोग शारीरिक दूरी का ख्याल नहीं रख रहे हैं। ऐसे में एक संक्रमित कई लोगों को बीमारी बांट सकता है। इसलिए स्वास्थ्य अधिकारी बार-बार लोगों से सावधानी बरतने की अपील कर रहे हैं।

-------------

-एंटीजन से 914 की जांच : शनिवार को आरटीपीसीआर से 787, ट्रूनेट से 11 तथा एंटीजन से 914 लोगों की जांच की गई। रेलवे स्टेशन पर 221 लोगों की थर्मल स्क्रीनिग की गई। इसमें कोई पॉजिटिव मरीज नहीं मिला। सभी सीएचसी, पीएचसी, जिला अस्पताल और मेडिकल कालेज में लोगों को कोरोना से बचाव के लिए टीका लगाया गया।

-------------

-टांडा तहसील हुई सैनिटाइज विद्युतनगर : टांडा तहसील में नायब तहसीलदार के वाहन चालक के कोरोना पॉजिटिव होते ही तहसील में हड़कंप मच गया। शनिवार को पूरे तहसील परिसर को सील कर सैनिटाइज कराया गया। तहसीलदार संतोष कुमार ओझा ने बताया कि चालक की रिपोर्ट प्राप्त होते ही तहसील परिसर को सील कर पूरे तहसील को सैनिटाइज कराया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी