न्यायालय के आदेश पर 10 लोगों पर मुकदमा दर्ज

या है। बसखारी थाना क्षेत्र के इमादपुर में बीते वर्ष 30 दिसंबर को कोटा के चयन के लिए प्राथमिक विद्यालय पर ग्रामवासी इकट्ठा हुए थे। कोटा चयन स्थगित होने के चलते गांव के संदीप सिंह पुत्र कमला प्रसाद सिंह गांववासियों के साथ वापस घर जा रहे थे। आरोप है कि इरास्ते में एक ट्यूवेल पर गांव के ही दिग्विजय सिंह उर्फ बब्लू व दुर्गविजय सिंह उर्फ डब्लू पुत्रगण जगदीश सिंह एवं उनकी बहन रंजना व माता विद्यावती हाथों में लाठी डंडा व ईट पत्थर लेकर

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Mar 2019 11:06 PM (IST) Updated:Sun, 24 Mar 2019 11:06 PM (IST)
न्यायालय के आदेश पर 10 लोगों पर मुकदमा दर्ज
न्यायालय के आदेश पर 10 लोगों पर मुकदमा दर्ज

अंबेडकरनगर : कोटा चयन के दौरान हुए विवाद के मामले में न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने 10 लोगों के खिलाफ बलवा, मारपीट, गाली-गलौज, धमकी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। बसखारी थानाक्षेत्र के इमादपुर में बीते वर्ष 30 दिसंबर को कोटेदार के चुनाव के दौरान प्राथमिक विद्यालय पर ग्रामवासी इकट्ठा हुए थे। कोटा चयन स्थगित होने के चलते गांव के संदीप सिंह पुत्र कमला प्रसाद सिंह गांववासियों के साथ वापस घर जा रहे थे। आरोप है कि इरास्ते में एक ट्यूवेल पर गांव के ही दिग्विजय सिंह उर्फ बब्लू व दुर्गविजय सिंह उर्फ डब्लू पुत्रगण जगदीश सिंह एवं उनकी बहन रंजना व माता विद्यावती हाथों में लाठी डंडा व ईट पत्थर लेकर छिपे थे। भीड़ को करीब आता देख सभी लोगों ने भीड़ पर हमला बोल दिया। पीड़ित ने पुलिस को तहरीर दिया। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। पांच जनवरी को अकबरपुर सीएचसी में मेडिकल कराकर पुलिस अधीक्षक को डाक से प्रार्थना पत्र दिया। थानाध्यक्ष जेपी सिंह ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर 10 लोगों के खिलाफ बलवा, मारपीट, गाली-गलौज तथा धमकी समेत अन्य आरोप में मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

-----------

-पिता-पुत्र समेत चार पर मुकदमा दर्ज-

किछौछा : न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ घर में घुसकर मारपीट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। बसखारी थाना क्षेत्र के भिदूण निवासी कमलेश कुमार व पड़ोसी जवाहिर पुत्र बिरजू के बीच जमीनी विवाद चल रहा है। बीते 23 जनवरी को जवाहिर तथा उनके पुत्र मुन्नालाल व सूरज कुमार एवं पोते रवि कुमार ने गाली देते हुए लाठी-डंडों से कमलेश के पर हमलावर हो गए। कमलेश घर के अंदर भागा। आरोपी घर में भी घुसकर कमलेश तथा उनकी पत्नी पूनम की भी पिटाई कर दी। पीड़िता पूनम देवी ने थाने में लिखित शिकायत दी। थानाध्यक्ष जेपी सिंह ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर चार लोगों के खिलाफ घर में घुसकर मारने पीटने, गाली व धमकी के आरोप में मुकदमा पंजीकृत कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी