गांवों व अस्पतालों के बूथों पर उमड़े लाभार्थी, 12100 को लगा टीका

कई दिनों के बाद बारिश थमने से सोमवार को अचानक टीकाकरण का अनुपात दोगुना हो गया है।

JagranMon, 21 Jun 2021 10:49 PM (IST)
गांवों व अस्पतालों के बूथों पर उमड़े लाभार्थी, 12100 को लगा टीका

अंबेडकरनगर: कई दिनों के बाद बारिश थमने से सोमवार को अचानक टीकाकरण का अनुपात दोगुना से अधिक हो गया। सोमवार को बड़ी संख्या में लोग टीकाकरण कराने केंद्रों तक पहुंचे। रिकार्ड 12100 लोगों को टीका लगाया गया, इसमें युवाओं के मुकाबले 45 पार उम्र के लोगों की संख्या काफी अधिक रही। सोमवार को निर्धारित लक्ष्य 8200 के सापेक्ष 12100 लोगों को टीका लगाया गया, जो अब तक एक दिन में सबसे अधिक है।

जिला चिकित्सालय के साथ गांवों में टीका लगवाने के लिए लोग केंद्रों तक पहुंचे। मेडिकल कालेज, सीएचसी के अलावा चयनित 36 गांवों में चल रहे टीकाकरण का निरीक्षण करने के लिए अकबरपुर में राज्य मंत्री वीरेंद्र कुमार तिवारी ने दौरा किया। उन्होंने लोगों से टीका अवश्य लगवाने की अपील की। सीएमओ डा. श्रीकांत शर्मा, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. हेमंत कुमार, डिप्टी सीएमओ डा. संजय वर्मा एवं नोडल अधिकारी ने भी अलग-अलग केंद्रों का दौरा किया। कुल 4683 युवाओं के साथ 116 अभिभावकों व 158 महिलाओं ने पिक टीका केंद्रों पर टीकाकरण कराया।

50 केंद्रों पर 12100 को लगा टीका : टीकाकरण के विशेष अभियान के तहत 18 से 44 वर्ष वालों में 4683 को टीका लगाया गया, वहीं 45 से अधिक उम्र वालों में 6586 के साथ 116 अभिभावकों, 158 महिलाओं को टीका लगाया गया। इसके अलावा 507 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई।

चार नए पाजिटिव, तीन संक्रमित हुए स्वस्थ

संसू, अंबेडकरनगर: कोरोना संक्रमण का ग्राफ कभी बढ़ रहा है तो कभी घट रहा है। हालांकि संख्या इकाई में ही है। रविवार को कोई भी संक्रमित नहीं मिला, लेकिन सोमवार को अचानक चार नए पाजिटिव मिल गए हैं। सक्रिय मामले भी सिमट कर 39 रह गए हैं। संक्रमण दर में काफी कमी आने से स्वास्थ्य अधिकारी अन्य तैयारियों में जुटे हैं। सोमवार को चार संक्रमित मिले, जबकि तीन मरीज स्वस्थ होकर घर पहुंचे। सीएमओ डा. श्रीकांत शर्मा ने बताया कि वर्तमान समय में 15 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। मेडिकल कालेज में पांच, एल-टू में कोई भी मरीज नहीं है। छह मरीजों का इलाज लखनऊ में चल रहा है।

2291 लोगों से लिया नमूना: सोमवार को कुल 2291 लोगों की जांच हुई। इसमें आरटीपीसीआर से 1212, ट्रूनेट से कोई जांच नहीं तथा एंटीजन से 1079 लोगों की जांच की गई।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.