सीटी स्कैन, डिजिटल एक्स-रे बंद, भीड़ से व्यवस्था तार-तार

जिला चिकित्सालय में सोमवार को जांच कक्ष से लेकर दवा वितरण पटल तक मरीजों एवं तीमारदारों का हुजूम लगा रहा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 11:46 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 11:46 PM (IST)
सीटी स्कैन, डिजिटल एक्स-रे बंद, भीड़ से व्यवस्था तार-तार
सीटी स्कैन, डिजिटल एक्स-रे बंद, भीड़ से व्यवस्था तार-तार

अंबेडकरनगर: जिला चिकित्सालय में सोमवार को जांच कक्ष से लेकर दवा वितरण पटल तक मरीजों एवं तीमारदारों की भीड़ उमड़ी रही। ओपीडी में ज्यादातर चिकित्सक मौजूद रहे, लेकिन भीड़ के बीच अधिकांश लोग बगैर मास्क के नजर आए। एमसीएच विग में भी महिलाओं का जमावड़ा रहा, पर टीकाकरण बाधित होने से उन्हें वापस होना पड़ा।

दूरदराज से मरीज जिला चिकित्सालय इस उम्मीद में आते हैं कि यहां बेहतर इलाज और जांच अच्छी तरह से हो सकेगी, लेकिन यहां पहुंचने के बाद उनकी उम्मीद ध्वस्त हो जाती है। सोमवार को जागरण टीम की पड़ताल में डाक्टर जरूर बैठे मिले, लेकिन उमड़ी भीड़ को व्यवस्थित करने का प्रयास नहीं किया गया। डाक्टर को पहले दिखाने के चक्कर में लोग धक्कामुक्की करते दिखे। ओपीडी कक्ष में डा. मनोज कुमार शुक्ल, डा. डीपी वर्मा, डा. योगेश वर्मा, बालरोग विशेषज्ञ डा. आरके सिंह के साथ अन्य कक्षों में चिकित्सक मौजूद रहे। यहां अल्ट्रासाउंड कराने आए अभिषेक ने बताया कि सुबह साढ़े नौ बजे से नंबर लगाए हैं, लेकिन 11 बजे तक जांच नहीं हो सकी। टांडा से आए राम प्रसाद ने बताया कि सीटी स्कैन कराने आया था, लेकिन यहां कक्ष बंद पड़ा है। इसी तरह डिजिटल एक्स-रे का भी कमरा बंद रहा।

एमसीएच विग की महिला ओपीडी में भी भीड़ : एमसीएच विग की महिला ओपीडी में भी भीड़ उमड़ी रही। यहां डा. भानुमती वर्मा, संगीता सिंह व अन्य डाक्टर अपने कक्ष में मौजूद रहे। टीकाकरण के लिए लोगों को काफी परेशानियों का समाना करना पड़ा। बीच में टीकाकरण बंद होने से महिलाओं को वापस होना पड़ा।

टीकाकरण कराने के लिए सुबह आठ बजे अस्पताल पहुंचा, लेकिन भीड़ होने के साथ बताया गया कि आज टीका नहीं लगेगा, इससे घर जाना पड़ रहा है। पूछने पर कोई कारण भी नहीं बताया गया।

पन्नालाल निवासी कालेपुर।

महिला केंद्र पर सुबह से ही लाइन में लगी रही, लेकिन नंबर काटकर दूसरे को टीका लगा दिया जा रहा है। यहां पूरी तरह अव्यवस्था है। पीड़ा सुनने वाला भी कोई नहीं है।

सुधा शर्मा, निवासी खोजातपुर।

डिजिटल एक्स-रे कराने आया था, लेकिन कक्ष बंद है। कब खुलेगा, इसके बारे में जानकारी देने वाला कोई नहीं है। मजबूरी में निजी जांच केंद्र पर एक्सरे कराना पड़ेगा।

धर्मेंद्र कुमार निवासी खोजातपुर।

- चिकित्सालय में मरीजों को समय पर जांच एवं दवा समय पर मिल सके, इसका प्रयास किया जा रहा है। दवाओं का पर्याप्त स्टाक है और वितरण किया जा रहा है। इस समय रोजाना लगभग 1500 की ओपीडी हो रही है। सोमवार होने की वजह से भीड़ जुटती है, लेकिन सभी को इलाज मिलता है।

डा. ओम प्रकाश,

सीएमएस, जिला चिकित्सालय।

chat bot
आपका साथी