तैनाती के रोस्टर में फंसा शिक्षकों का नियुक्ति आदेश

तैनाती के रोस्टर में फंसा शिक्षकों का नियुक्ति आदेश
Publish Date:Sat, 31 Oct 2020 09:16 PM (IST) Author: Jagran

अंबेडकरनगर: बेसिक शिक्षा विभाग में गतिमान 69 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया फिलहाल पारदर्शी व्यवस्था के मानकों को पूरा करने में उलझी है। नियुक्ति पत्र का औपचारिक वितरण हुए 15 दिन का वक्त बीतने के बाद भी अभ्यर्थियों को अभी विद्यालयों में तैनाती नहीं मिली है। शनिवार को दिनभर तैनाती का आदेश पाने के लिए नवनियुक्त शिक्षक डेरा डाले रहे। दिन ढलता गया और मायूस होकर युवा लौटते गए।

जिला आवंटन में 585 अभ्यर्थियों के सापेक्ष 535 को गत 16 अक्टूबर को औपचारिक तौर पर नियुक्ति पत्र दिया गया था। इसमें 167 दिव्यांगों व महिलाओं को मनपसंद विद्यालय में तैनाती पाने का मौका दिया गया। अंतिम चरण में पुरुष वर्ग के 368 अभ्यर्थियों को प्रेरणा पोर्टल पर रोस्टर के अनुसार विद्यालय आवंटन की कवायद चल रही है। इसमें पहले कमजोर सर्वर बाधा बना। अब प्रेरणा पोर्टल पर अपलोड विवरण में वरीयता के आधार पर शिक्षकों को अभी तक विद्यालय आवंटन नहीं हुआ है। इसे 24 घंटे में पूरा होना था। फिलहाल इसे 48 घंटे से अधिक का वक्त बीत चुका है। शनिवार को भी रोस्टर के अनुसार तैनाती के लिए विद्यालय आवंटन की सूची बीएसए कार्यालय को नहीं मिली है। अब रविवार को सार्वजनिक अवकाश होने के नाते सोमवार को नियुक्ति आदेश जारी होने की उम्मीद है। ऐसे में मंगलवार को नवनियुक्त शिक्षक कार्यभार ग्रहण कर सकेंगे।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अतुल कुमार सिंह ने बताया कि रोस्टर से विद्यालय आवंटन की सूची अभी नहीं मिली है। इसके मिलते ही नियुक्ति का सामूहिक आदेश जारी करके कार्यभार ग्रहण कराया जाएगा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.