शराब पीने से मौत में सरकार और अफसर जिम्मेदार : एमएलसी

जलालपुर विधायक सुभाष राय के साथ प्रभावित गांवों में पीड़ित परिवारों को ढांढस बधाने पहुंचे एमएलसी ने गहरा दुख जताया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 10:16 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 10:16 PM (IST)
शराब पीने से मौत में सरकार और अफसर जिम्मेदार : एमएलसी
शराब पीने से मौत में सरकार और अफसर जिम्मेदार : एमएलसी

अंबेडकरनगर: एमएलसी हीरालाल यादव ने कहा कि जहरीली देशी शराब पीने से मौतें होना सरकार व अफसरों की लापरवाही का नतीजा है। जलालपुर विधायक सुभाष राय के साथ प्रभावित गांवों में पीड़ित परिवारों को ढांढस बधाने पहुंचे एमएलसी ने गहरा दुख जताया।

ग्रामीणों से बातचीत के बाद एमएलसी ने जहरीली शराब पीने से 16 लोगों की मौत होने की बात कही। कोरोना क‌र्फ्यू की पाबंदियों के बीच ठेके बंद होने के बाद भी शराब की धड़ल्ले से बिक्री पर सरकार और प्रशासन को घेरते हुए एमएलसी व विधायक ने कहा कि शराब के काले कारोबार को रोकने में जिम्मेदार नाकाम हैं। जनता जहरीली शराब पीने से मर रही है और अधिकारी हकीकत छिपाने में जुटे हैं। नेता द्वय ने घटना पर रोष जाहिर कर सरकार से मृतकों के परिवारों को 20-20 लाख रुपये देने और राज्यपाल से घटना की उच्चस्तरीय जांच कराकर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की।

शराब कांड के छह आरोपितों पर हत्या का मुकदमा

अंबेडकरनगर: जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में पुलिस ने छह आरोपितों पर हत्या समेत मिलावट करने और आबकारी अधिनियम की धारा 60-क में जहरीली शराब पिलाने आदि का मुकदमा दर्ज किया है। पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है।

इसमें आजमगढ़ जिले के पवई थाना के मित्तूपुर गांव निवासी मोतीलाल गुप्त और लवकुश सोनकर के साथ यहां के मालीपुर थाना के बैरागल हुसैना निवासी सोनू मौर्य, कटका थाने के मंहगीपुर गांव के शंकर कहार एवं खालिसपुर गोदाम के बृजेंद्र को जेल भेजा गया है। जलालपुर थाने के उसरहा गांव के राजेश कुमार यादव को पुलिस सरगर्मी से तलाश रही है।

पुलिस ने पांच आरोपितों को जलालपुर तहसील की अंबरपुर बाजार के सेहरी पुल के पास से शराब बेचते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। क्षेत्राधिकारी केके शुक्ल ने कार्रवाई की पुष्टि की है।

chat bot
आपका साथी