त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में चप्पे-चप्पे पर तैनात होगी पुलिस, पीएसी व सीआरपीएफ

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में चप्पे-चप्पे पर तैनात होगी पुलिस, पीएसी व सीआरपीएफ

गैर जिलों से सुरक्षा में आएंगे 6500 दरोगा सिपाही व होमगार्ड तीन कंपनी पीएसी और एक कंपनी सीआरपीएफ करेगी निगरानी

JagranThu, 22 Apr 2021 10:29 PM (IST)

अंबेडकरनगर : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को निर्विघ्न संपन्न कराने के लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस, पीएसी और केंद्रीय सुरक्षा बल का पहरा रहेगा। इसमें जिले की पुलिस के अलावा गैर जनपदों से दरोगा, सिपाही व होमगार्ड यहां सुरक्षा की कमान संभालने के लिए यहां आगामी 27 अप्रैल को पहुंच जाएंगे। इनके ठहरने के लिए निजी विद्यालयों को अधिग्रहीत किया गया है।

बाहर से आएगी फोर्स : चुनाव में शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था को बनाए रखने के लिए जिले की पुलिस के अलावा आसपास के जनपदों से भी पुलिस बल बुलाई गई है। आगामी 27 अप्रैल को जिले में 300 दरोगा, 200 हेडकांस्टेबल, तीन हजार कांस्टेबल व तीन हजार होमगार्ड के अलावा एक कंपनी सीआरपीएफ व पीएसी की तीन कंपनियां पहुंचेंगी।

ठहरने का हुआ इंतजाम : बाहर से आने वाली फोर्स के ठहरने और खाने पीने की व्यवस्था के लिए जिला प्रशासन ने ब्लॉकवार भानमती महाविद्यालय, अशोक स्मारक, बीएन इंटर कॉलेज, देवइंद्रावती महाविद्यालय, जनता इंटर कॉलेज महरूआ, जयराम वर्मा इंटर कॉलेज नाऊसांडा, सिगारी देवी महाविद्यालय समेत 43 राजकीय व निजी विद्यालयों को अधिग्रहीत किया है।

ड्रोन कैमरे से होगी निगरानी : संवेदनशील बूथों पर नजर रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती तो की ही जाएगी। वहीं सुपरविजन के लिए तैनात स्टैटिक मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट मोबाइल से इतर कलस्टर मोबाइल इन बूथों पर विशेष नजर रखेंगे। इसके अलावा सुरक्षा में कोई चूक न होने पाए इसका ध्यान रखते हुए इन बूथों की ड्रोन कैमरे द्वारा निगरानी रखी जाएगी।

वर्जन:::

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान सुरक्षा में किसी प्रकार की चूक नहीं हो इसके निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं। यहां अतिरिक्त पुलिस बल के अलावा पीएसी व सीआरपीएफ को भी तैनाती बूथों पर रहेगी। आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों को बक्शा नहीं जाएगा।

-आलोक प्रियदर्शी, पुलिस अधीक्षक

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.