इलाज के दौरान तीन की मौत, 42 मिले नए संक्रमित

आठ को मेडिकल कालेज और 10 को टांडा स्थित एल-टू हास्पिटल में कराया गया भर्ती

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 10:18 PM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 10:18 PM (IST)
इलाज के दौरान तीन की मौत, 42 मिले नए संक्रमित
इलाज के दौरान तीन की मौत, 42 मिले नए संक्रमित

अंबेडकरनगर: दिनोंदिन कोरोना संक्रमण की स्थिति गंभीर होती जा रही है। इससे जान गंवाने वाले मरीजों की संख्या में न कोई कमी आ रही है न नए संक्रमितों का आंकड़ा घटने का नाम ले रहा है। सोमवार को अस्पतालों में भर्ती तीन मरीजों की मौत हो गई, जबकि 42 नए संक्रमित मिले हैं। इनमें कई की स्थिति गंभीर है।

ऐसे में आठ मरीजों को मेडिकल कालेज सद्दरपुर में, जबकि 10 को टांडा स्थित एल-टू हास्पिटल में भर्ती कराया गया है। बाकी को होम आइसोलेशन में रखा गया है। स्वास्थ्य विभाग इन मरीजों पर लगातार नजर बनाए हुए है। सीएमओ डाक्टर अशोक कुमार ने बताया कि सोमवार को कुल 58 मरीज स्वस्थ हुए, जबकि 826 का अभी भी इलाज चल रहा है। उन्होंने लोगों से अतिरिक्त सावधानी बरतने की अपील की है।

हजार से ऊपर हुई जांच: सोमवार को जिला अस्पताल सहित अन्य केंद्रों पर कुल 771 लोगों की आरटीपीसीआर और 223 की एंटीजन किट से जांच की गई।

आक्सीजन की कमी से जा रही जान: मेडिकल कालेज से लेकर जिला अस्पताल तक आक्सीजन की कमी बनी हुई है। इसकी वजह से रोजाना दो-चार मरीजों की मौत हो रही है। वहीं होम आइसोलेशन में रहकर इलाज कर रहे मरीजों को और ज्यादा परेशानी हो रही है। सांस लेने में दिक्कत होने पर उन्हें समय से आक्सीजन सिलिडर नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में परिवारजन परेशान होकर इधर-उधर चक्कर लगाते फिर रहे हैं। किसी तरीके से सिलिडर का जुगाड़ हो भी जा रहा है तो इसके लिए मुंहमांगी कीमत चुकानी पड़ रही है।

1088 लोगों का हुआ टीकाकरण: अपेक्षा के अनुरूप टीकाकरण गति नहीं पकड़ पा रही है। मेडिकल कालेज और जिला अस्पताल में कुल 1086 लोगों का ही टीकाकरण किया जा सका।

जांच के नाम पर मची लूट: कोरोना के लक्षण वाले मरीजों की जांच के लिए इन दिनों डायग्नोस्टिक सेंटरों पर लूट मची है। सामान्य एक्सरे कराने के लिए पांच-पांच सौ रुपये वसूल जा रहे हैं, जबकि सीटी स्कैन के लिए पांच से छह हजार रुपये लिए जा रहे हैं। सामान्य तौर पर एक्स-रे 100 से 150, जबकि सीटी स्कैन महज 1800 से 2000 में होता है। सीएमओ ने बताया कि इसकी जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी