दो संक्रमितों की मौत, 79 और मिले पाजिटिव

76 मरीजों ने कोरोना को दी मात अब कुल 452 सक्रिय मरीज 29 केंद्रों पर 2095 लोगों को लगा टीका

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 10:19 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 10:19 PM (IST)
दो संक्रमितों की मौत, 79 और मिले पाजिटिव
दो संक्रमितों की मौत, 79 और मिले पाजिटिव

अंबेडकरनगर: कोरोना संक्रमितों की संख्या बुधवार को अचानक एक बार फिर बढ़ गई। मौत का आंकड़ा भी थम नहीं रहा है। गांवों में संक्रमण होने से कइयों की बगैर जांच हुए ही मौत हो जा रही है। इसे रोकने के लिए निगरानी समिति घर-घर जाकर लोगों से स्वास्थ्य संबंधी जानकारी एकत्र कर विभाग को दे रही है। बुधवार को दो संक्रमितों की मौत हुई है। वहीं 76 मरीज स्वस्थ होकर घर गए।

स्वास्थ्य विभाग की जांच में 79 लोग संक्रमित मिले। पांच को मेडिकल कालेज सद्दरपुर तथा आठ मरीजों को एल-टू हास्पिटल टांडा में भर्ती कराया गया। बाकी मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। वर्तमान में कुल 452 मरीज सक्रिय हैं। अब तक 97 मरीज दम तोड़ चुके हैं। सीएमओ डा. अशोक कुमार ने बताया कि संक्रमण कभी बढ़ रहा है तो कभी कम हो रहा है। ऐसे में हम लोगों को तैयार रहना होगा। इसमें लापरवाही न बरतें। वहीं 332 मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। मेडिकल कालेज में 31, एल-टू में 23 तथा 16 मरीज लखनऊ एल-थ्री में भर्ती हैं।

1498 लोगों की हुई जांच: बुधवार को आरटीपीसीआर से 732, ट्रूनेट से सात तथा एंटीजन से 759 लोगों की जांच हुई। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, मेडिकल कालेज व जिला चिकित्सालय में की जा रही जांच के अलावा जिला चिकित्सालय, मेडिकल कालेज सद्दरपुर आदि 29 स्थानों पर 2095 लोगों को टीका लगाया गया। 946 को पहली डोज और 985 को दूसरी डोज दी गई।

कोरोना गाइड लाइन की धज्जियां उड़ाते डग्गामार वाहन

अंबेडकरनगर: अकबरपुर-बसखारी मार्ग पर फर्राटा भर रहे ओवरलोड डग्गामार वाहन बराबर सड़कों पर दिखते हैं, लेकिन प्रशासन की नजर इस तरफ नहीं जा रही। कोरोना गाइड लाइन का इन पर कोई असर नहीं है। ऐसे वाहन चालक कोरोना संक्रमण को बढ़ावा दे रहे हैं। सड़कों पर फर्राटा भर रहे डग्गामार वाहन कोरोना गाइड लाइन की जमकर धज्जियां उड़ा रहे हैं।

ये वाहन दुर्घटना को भी निमंत्रण दे रहे हैं। कोरोना जैसी महामारी का इनको कोई डर नहीं है। एक तरफ प्रशासन लोगों से दूरी बनाए रखने और मास्क लगाने की अपील कर रहा है। दूसरी ओर ऐसे वाहन सवारियां भी मानक से अधिक बैठा रहे हैं। वाहन चालक अपनी जान तो जोखिम में डालते ही हैं, दूसरों को भी जोखिम में डाल रहे हैं। क्षेत्र के लोगों ने ऐसे वाहनों पर लगाम लगाने की मांग की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। इससे इनका मनोबल बढ़ता जा रहा है।

chat bot
आपका साथी