थमने लगा कोरोना संक्रमण 13 और मिले संक्रमित

35 मरीज पूरी तरह से हुए स्वस्थ 248 हुई सक्रिय मरीजों की संख्या चार स्वास्थ्य केंद्रों पर 130 लोगों को लगाया गया टीका

By JagranEdited By: Publish:Sun, 30 May 2021 10:36 PM (IST) Updated:Sun, 30 May 2021 10:36 PM (IST)
थमने लगा कोरोना संक्रमण 13 और मिले संक्रमित
थमने लगा कोरोना संक्रमण 13 और मिले संक्रमित

अंबेडकरनगर: कोरोना वायरस का संक्रमण अब धीरे-धीरे थमने लगा है। मरीजों की संख्या दिन-प्रतिदिन कम हो रही है। अस्पतालों एवं होम आइसोलेशन में भर्ती मरीजों को रोजाना छुट्टी मिल रही है। वर्तमान में मेडिकल कालेज में सबसे अधिक संक्रमित भर्ती हैं। रविवार को चौथे दिन संक्रमितों की संख्या दहाई में पहुंच गई। कुल 13 संक्रमित मिले, जबकि 35 मरीज स्वस्थ होकर घर गए। किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई।

जिला चिकित्सालय, मेडिकल कालेज, स्वास्थ्य केंद्रों से लिए गए नमूनों की जांच में मिले 13 संक्रमितों को दो मरीजों को मेडिकल कालेज में भर्ती किया गया है, शेष को होम आइसोलेशन में रखा गया है। अब तक 136 मरीज दम तोड़ चुके हैं। सीएमओ डा. अशोक कुमार ने बताया कि कुल 196 मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। मेडिकल कालेज में 13, एल-टू में चार तथा चार मरीजों का इलाज लखनऊ में चल रहा है।

3408 लोगों की हुई जांच: रविवार को 3823 लोगों की जांच हुई। आरटीपीसीआर से 2156, ट्रूनेट से कोई भी जांच नहीं हुई तथा एंटीजन से 1785 लोगों की जांच हुई। स्वास्थ्य केंद्र उतरेथू, सीएचसी भियांव, कटेहरी तथा जलालपुर में 130 लोगों को टीका लगाया गया।

एक जून से आठ अगस्त तक गांवों में लगेगा टीका

अंबेडकरनगर: एक जून से शुरू हो रहे 18 साल के ऊपर के सभी लोगों के टीकाकरण की तैयारी को लेकर बीडीओ अरुण कुमार पांडेय की अध्यक्षता में ब्लाक में बैठक हुई। सीएचसी नगपुर के अधीक्षक डा. जावेद ने बताया कि एक जून से आठ अगस्त तक टीकाकरण के बावत एक माइक्रोप्लान तैयार किया गया है।

बुधवार और शनिवार को छोड़ सप्ताह के सभी दिन ग्राम पंचायतों में चार स्थानों पर टीकाकरण किया जाएगा। स्वास्थ्य शिक्षाधिकारी अनिल त्रिपाठी ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोगों का टीकाकरण कराने के लिए शिक्षक, रोजगार सेवक, सचिव, लेखपाल अपनी पूरी ताकत लगाएं।

इस दौरान नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी धर्मेंद्र सिंह, एबीआरसी मित्रसेन वर्मा, सीडीपीओ बलराम सिंह, एडीओ प्रदीप दुबे आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी